Nainital-Haldwani News

द हेरिटेज स्कूल में मनाया गया कारगिल विजय दिवस, शहीदों को किया नमन

Ad
Ad
Ad
Ad

हल्द्वानी: 26 जुलाई 2022 को लामाचौड स्थित द हेरिटेज स्कूल में कारगिल विजय दिवस मनाया गया।जिसमें प्राथमिक वर्ग में कविता और जूनियर वर्ग में भाषण प्रतियोगिता तथा सीनियर वर्ग के विद्यार्थियों द्वारा नाट्य प्रस्तुति की गई। इस दौरान कारगिल युद्ध में शहीद जवानों को याद किया गया |

नाट्य प्रस्तुति कक्षा नौवीं और दसवीं के छात्रों द्वारा अध्यापिका ईशा जंगपाँगी के नेतृत्व में हुआ, जिसमें छात्रों ने कारगिल युद्ध का सजीव वर्णन अपनी नाट्य द्वारा दिया गया । इस कार्यक्रम में द हेरिटेज स्कूल के प्रधानाचार्य तथा समस्त शिक्षकगण उपस्थित रहे ।

आज देशभर में कारगिल विजय दिवस मनाया जा रहा है। 1999 में कारगिल की पहाड़ियों में लगभग 60 दिनों तक भारत और पाकिस्तान के बीच चले युद्ध में आज ही के दिन भारत की जीत हुई थी। हालांकि इस जीत की बड़ी कीमत देश ने चुकाई थी। हमने युद्ध में 500 से ज्यादा वीर सैनिकों को खो दिया था।

यह भी पढ़ें 👉  नैनीताल में AIDS के डराने वाले आंकड़े, सामने आया कारण!

इन्हीं वीर जवानों को श्रद्धांजलि देने के लिए 26 जुलाई को देश के अलग-अलग जगहों पर कई कार्यक्रम होते हैं। आज भी सेना प्रमुखों समेत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से लेकर राज्यों के मुख्यमंत्रियों ने शहीदों को याद करके श्रद्धांजलि दी।

Join-WhatsApp-Group
Ad
To Top