Ad
Nainital-Haldwani News

उपराष्ट्रपति के बाद हल्द्वानी की कुसुम पांडे को सीएम धामी से मिला सम्मान

Ad
Ad
Ad
Ad
Ad

हल्द्वानी: कला के क्षेत्र में कुमाऊं का योगदान आज से नहीं बरसों से है। कुमाऊं के युवा वर्तमान में पूरे देश में अपने हुनर से अपने सपने पूरे कर रहे हैं। हल्द्वानी की कुसुम पांडे का नाम भी इसी लिस्ट में शामिल है। वर्षों से कला के क्षेत्र में काम कर रही कुसुम पांडे को दृश्य कला के क्षेत्र में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी द्वारा सम्मानित किया गया है। उन्हें इसी साल अप्रैल में तत्कालीन उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू द्वारा राष्ट्रीय पुरस्कार से नवाजा गया था।

बता दें कि स्वाधीनता के अमृत महोत्सव के उपलक्ष्य में हरिद्वार सांसद रमेश पोखरियाल निशंक की अध्यक्षता में संस्कार भारती द्वारा हरिद्वार रोड स्थित संस्कृति विभाग के प्रेक्षागृह में “उत्तराखंड कला दर्शन 2022” का आयोजन किया गया था। जिसमें मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने बतौर मुख्य अतिथि प्रतिभाग किया था। गौरतलब है कि संस्कार भारती साहित्य एवं रंगमंच की अखिल भारतीय संस्था है।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी से हरियाणा जाना होगा आसान, कुछ ही दिनों में शुरू होगी डायरेक्ट बस सेवा

बहरहाल, इस कार्यक्रम में पद्मश्री माधुरी बर्थवाल सहित कला के क्षेत्र में अपना योगदान दे रहे कलाकारों को सीएम धामी द्वारा सम्मान दिया गया। हल्द्वानी निवासी कुसुम पांडे को भी कला के क्षेत्र में उनके उत्कृष्ट कार्यों के लिए अवार्ड से नवाजा गया। बता दें कि कोरोना काल से कुछ वक्त पहले उन्होंने उत्तराखंड के पहले आर्ट स्टूडियो की नींव हल्द्वानी में रखी थी, जो काफी चर्चाओं में है। स्टूडियो में तमाम शहरों के लोग भी पहुंचते हैं। हाल ही में स्टूडियो में प्रिंट मेकिंग वर्कशॉप का आयोजन भी किया गया था।

Join-WhatsApp-Group
To Top