Almora News

अल्मोड़ा बरसीमी गांव के मिथिल जोशी बनें नौसेना में ऑफिसर, आप भी दें बधाई

Mithil Joshi lieutenant story:- उत्तराखंड राज्य के होनहार युवा आज हर क्षेत्र में आगे हैं। उत्तराखंड के युवाओं में खासतौर पर सेना को लेकर जज्बा सचमुच में सराहनीय है। भारतीय सेवा के लिए उत्तराखंड के युवाओं में रुचि लगातार बढ़ती ही जा रही है। राज्य के एक ऐसे ही होनहार युवा है जो भारतीय सेना के लिए अपना जज्बा दिखाते हुए भारतीय नौसेना में लेफ्टिनेंट के पद तक पहुंच गए हैं।

हम बात कर रहे हैं मूल रूप से राज्य के अल्मोड़ा जिला निवासी मिथल जोशी का। मिथुन बीते शनिवार को इंडियन नेवल अकादमी एझिमाला में आयोजित हुई पासिंग आउट परेड में अंतिम पगबाधा पार कर लेफिटेंट पद पर पहुंचे। इस दौरान वहां मौजूद उनके माता-पिता ने बेटे के कंधों पर सितारे सजाकर उसे नौ सेना को समर्पित किया।

मिथिल जोशी मूलरूप से अल्मोड़ा जिले के हवालबाग विकासखण्ड के बरसीमी गांव के रहने वाले हैं। इस अभूतपूर्व उपलब्धि को हासिल करने वाले मिथिल का परिवार वर्तमान में नैनीताल जिले के हल्द्वानी तहसील क्षेत्र के मथुरा विहार में रहता है। मिथिल ने अपनी प्रारम्भिक शिक्षा हाइलैंड पब्लिक स्कूल से प्राप्त की है। उसके बाद उन्होंने हल्द्वानी के सेंट थेरेसा सीनियर सेकेंडरी स्कूल काठगोदाम से इंटरमीडिएट की परीक्षा उत्तीर्ण की।

मिथिल के पिता केके जोशी राजकीय मेडिकल कॉलेज हल्द्वानी में कार्यरत हैं। उनकी मां भावना जोशी एक कुशल गृहिणी हैं। मिथिल की इस सफलता से उनके परिवार वाले काफी खुश हैं। उनकी इस सफलता पर क्षेत्रवासियों और स्कूल प्रबंधन ने भी बधाइयां प्रेषित की हैं।

To Top
Ad