Nainital-Haldwani News

हल्द्वानी इंटरनेशनल स्टेडियम कब शुरू होगा, सदन में विधायक सुमित हृदयेश ने उठाया सवाल


हल्द्वानी: गैरसैंण में बजट सत्र चल रहा है। सरकार आने वाले साल का अपना खाका सदन में रख रही है तो वही विपक्ष दल के विधायक तमाम सवाल भी खड़े कर रहे हैं। इस बीच हल्द्वानी विधायक सुमित हृदयेश ने सदन में गौलापार स्थित इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम को लेकर खेल मंत्री से सवाल पूछा। सुमित हृदयेश ने खेल मंत्री रेखा आर्य से सवाल किया कि सरकार ने भविष्य में खिलाड़ियों के लिए कोई कार्य योजना बनाई है?

इसके अलावा उन्होंने सदन में सवाल उठाया कि गौलापार के इंदिरा गांधी स्टेडियम में कब से खेल प्रारंभ होंगे। उन्होंने कहा कि पूर्व विधायक स्वर्गीय इंदिरा हृदयेश द्वारा 200 करोड रुपए की लागत से हल्द्वानी में इंटरनेशनल स्टेडियम बनवाया गया था। सरकार इसे कई महीने पहले हैंडओवर ले चुकी है और लेकिन किसी भी प्रकार का इंटरनेशनल इंवेट नहीं हुए हैं।

खेल मंत्री रेखा आर्य ने कहा कि जून 2022 में सरकार ने हल्द्वानी इंटरनेशनल स्टेडियम को हैंडओवर लिया है। उन्होंने कहा कि इंटरनेशनल स्टेडियम के संचालन हेतु सरकार लगातार प्रयास कर रही है और तमाम रास्ते खोजे जा रहे हैं। इस दौरान उन्होंने स्टेडियम को पीपीई मोड में संचालित करने की बात भी कही।

बात इंटरनेशनल स्टेडियम की करें तो साल 2016 के अंत में तत्कालीन मुख्यमंत्री हरीश रावत ने लोकापर्ण किया था। उसके कुछ ही माह बाद भाजपा सरकार सत्ता पर लौटी। इसके बाद क्रिकेट स्टेडियम व स्पोर्ट्स कॉंपलेक्स में निर्माण कार्य व रखरखाव का कार्य तो हुआ लेकिन 6 साल बीतने के बाद भी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम को शुरू नहीं कराया जा सका है लेकिन पिछले कुछ वक्त में तमाम अधिकारी और मंत्री समेत सांसद ने भी स्टेडियम का निरीक्षण किया है।

कई सालों से हल्द्वानीवासी और युवा खिलाड़ी भी इंतजार कर रहे हैं कि इंटरनेशनल स्टेडियम कब शुरू होगा और कब उन्हें बड़े खिलाड़ियों को हल्द्वानी में खेलते हुए देखने का मौका मिलेगा। हालांकि पिछले साल स्पोर्ट्स स्टेडियम में बने स्पोर्ट्स कंपलेक्स में स्विमिंग पूल को शुरू कराया गया है।

हल्द्वानी इंटरनेशनल स्टेडियम को लेकर विधायक सुमित हृदयेश कई मंचों से भी सवाल खड़े कर चुके हैं। एक प्रेस वार्ता में उन्होंने ये भी कहा था कि अगर सरकार इजाजत दे तो कांग्रेस के विधायक इंटरनेशनल स्टेडियम में खेल सकते हैं ताकि वह किसी इस्तेमाल में आ जाए।

To Top