Nainital-Haldwani News

महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने के लिए आगे आई मोनिका आर्य, हल्द्वानी में मिलकर होगा काम



हल्द्वानी: रविवार को जीतपुर नेगी कालोनी में सेवा भारती ने सिलाई प्रशिक्षण केंद्र का शुभारंभ किया। इस अवसर पर जिला संघ चालक (राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ)डॉ नीलांबर भट्ट ने दीप जलाकर कार्यक्रम की शुरुआत की। इसके बाद सिलाई केंद्र की संचालिका मोनिका आर्य को एक सिलाई मशीन प्रदान की। जिससे व महिलाओं का सिलाई का प्रशिक्षण दे सके। डॉ नीलाम्बर भट्ट ने सेवा भारती द्वारा सेव बस्तियों में शिक्षा, स्वास्थ्य स्वालंबन एवं सामाजिक सद्भाव के माध्यम से कार्य किए जाते हैं।

Ad


उन्होंने कहा कि महिलाएं समय निकालकर सिलाई का कार्य सीख सकती है, जिससे आगे चलकर भाव रोजगार से जुड़ सकें। इस दौरान गांव की महिलाओं और युवाओं ने युवतियों में प्रशिक्षण को लेकर उत्साह देखने को मिला। उन्होंने प्रशिक्षणार्थियों को बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ और भ्रूण हत्या के बारे में विस्तार से जानकारी दी। साथ ही तेजी से बढ़ रहे वायरस ओमीक्रोन के बारे में बताए हुए उसे बचाव के के उपाय भी बताए। आने वाले समय में शिविर में प्रतिभागियों ने विभिन्न विधाओं चित्रकला, लोकनृत्य, मेहंदी, सिलाई, ब्यूटीशियन और योग आदि में प्रशिक्षण भी दिया जाएगा।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी से टिकट मिलने पर भावुक हुए सुमित हृदयेश...बोले कांग्रेस ने नहीं खलने दी मां की कमी

कार्यक्रम में जिला संघचालक नीलांबर भट्ट के अलावा आनंद सिंह भाकुनी, हेमा पांडे, गौरव गुप्ता, गोधन गिरीश, गोविंद भास्कर, नवीन जलाल, संचालिका मोनिका आर्य, आकांक्षा आर्य, बिमला देवी, मीना देवी, पूनम , आरती, निहारिका, गरिमा, रेखा, निक्की, सीता, मंजू देवी, सुमन आर्य, ईशा आर्य, नेहा रावल, बसन्ती आर्य, टीना कश्यप, आरती आर्य आदि मौजूद रहे।

To Top