Nainital-Haldwani News

ये होता है डर… हल्द्वानी में 1100 से ज्यादा लोगों ने राशन कार्ड जमा कराए-वीडियो

Ad
Ad
Ad
Ad

हल्द्वानी: इन दिनों राशन कार्ड धारकों को लंबी लाइन क्षेत्रीय खाद्य अधिकारी कार्यालय के बाहर देखने को मिल रही है। अपात्र राशन ले रहे लोगों पर शिकंजा कसने की तैयारी विभाग कर रहा है। विभाग ने लोगों को आखिरी मौका दिया है कि वह खुद से अपने राशन कार्ड निरस्त करवा लें अन्यथा सख्त कार्रवाई की जाएगी। इस अल्टीमेंटम के बाद हल्द्वानी में करीब 900 से ज्यादा लोगों ने अपने राशन कार्ड जमा करा दिए हैं।

विभाग ने साफ किया है कि जिन लोगों की मासिक आमदानी 15 हजार रुपये से अधिक है, वे अंत्योदय और राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा योजना के लिए पात्र नहीं हैं ये कार्ड धारक 31 मई तक खुद अपने कार्ड सरेंडर करा सकते हैं एक जून से विभागीय स्तर पर व्यापक अभियान चलाया जाएगा इसमें अपात्र पाए जाने वाले व्यक्ति उचित कार्रवाई की जाएगी। वहीं कई लोगों का कहना है कि वह इस फैसले का सम्मान करते हैं लेकिन विभाग की ओर से इस जानकारी का प्रचार प्रसार ठीक से नहीं किया गया, अन्यथा वह पहले ही कार्ड को निरस्त करा देंते।

जिला पूर्ति अधिकारी रवि सनवाल ने बताया कि सरकार द्वारा अपात्र लोगों को अपने राशन कार्ड जमा करने की अंतिम तिथि 31 मई जारी की गई है।ऐसे में 1 मई से चलाए गए इस अभियान में 23 दिनों में नैनीताल जनपद में 1100 से अधिक सफेद राशन कार्ड धारकों ने अपने राशन कार्ड जिला पूर्ति विभाग कार्यालय में जमा करा दिए हैं । उन्होंने कहा कि 31 मई के बाद खाद्य विभाग सर्वे करेगा इस दौरान अगर कोई अपात्र व्यक्ति इस योजना का लाभ पाते हुए मिला तो उस पर उचित कार्यवाही की जायेगी।

Join-WhatsApp-Group
Ad
यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी के आर्यन जुयाल अब बने प्लेयर ऑफ द मैच, ये 82 रन किसी शतक से कम नहीं...
To Top