Nainital-Haldwani News

हल्द्वानी शैमफोर्ड स्कूल में मातृ दिवस का आयोजन


हल्द्वानी: शैमफोर्ड स्कूल हल्द्वानी में बुधवार को मातृ दिवस का आयोजन किया गया। कार्यक्रम का शुभारंभ विद्यालय के चेयरमैन दयासागर बिष्ट, चेयरपर्सन ऋचा बिष्ट, एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर राजेश बिष्ट, डायरेक्टर अकडेमिक्स अंजू भट्ट, प्रधानाचार्या संतोष पांडे एवं अभिभावकों ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्जवलित कर किया।

इस मौके पर बच्चों ने माताओं को समर्पित गीतों पर मनमोहक नृत्य प्रस्तुत किये। माँ मेरी माँ, उंगली पकड़ के फिर से सिखा दे, अम्बर से उतर के आदि गीतों पर नृत्यों के प्रस्तुतिकरण से सभी मंत्र मुग्ध हो गये। पेरेन्ट्स पार्टिशिपेसन के तहत मदर्सके लिए डांस, मास्टर शेफ, थिंक आउट ऑफ ट्रैश, रैम्प वॉक प्रतियोगिताओं तथा खेलों का आयोजन किया गया।

रुचिता पालीवाल, कविता बसखेती, मीना भण्डारी, सुस्मिता सरकार, ज्योति जोशी, विनीता मेहता, किरण रौतेला, बबीता सिंह, नेहादुमका, निर्मला जोशी, सपना थ्रिपोला,रुचि बाफिला, देविका मोहन, सुनीता आदि को उनके स्पेशल टैलेंट के लिए शैमफोर्डसुपर मॉम के टाइटल से नवाजा गया। कार्यक्रम में हिस्सा लेने वाले सभी अभिभावकों को विद्यालय प्रशासन ने गिफ्ट्स एवं सर्टिफिकेट देकर सम्मानित किया।

प्रधानाचार्या संतोष पांडे ने कहा कि मातृ दिवस हर वर्ष मई माह के दूसरे रविवार को मनाया जाता है किन्तु विद्यालय में इसका आयोजन आज किया गया। उन्होंने कहा कि मातृशक्ति को परिभाषित नहीं किया जा सकता, मां और बच्चे का रिश्ता बेहद खास होता है। मां के समर्पण व प्रेम का मूल्य चुकाना असंभव है। उन्होंने अल्बर्ट आइंस्टीन का उदाहरण देकर समस्त माताओं का समझाया कि एक बच्चे के जीवन में माँ की क्या भूमिका होती है।

कार्यक्रम में कोऑर्डनेटर कीर्ति चौधरी, वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारी बी एस मनराल, विनोद खोलिया एवं समस्त स्टाफ उपस्थित रहा। कार्यक्रम का संचालन पूर्वी, मयांश, राशी, विशाखा, सिद्धि एवं पीयूष ने किया।

To Top