Nainital-Haldwani News

हल्द्वानी नगर निगम ने HPCL कंपनी से मांगे 13 करोड़ रुपए,शहर में अब काम किया तो केस दर्ज होगा

हल्द्वानी में इन जगहों पर बिछाई जाएगी सीवरेज लाइन, करीब 14 करोड़ रुपए से होंगे ये काम
Ad
Ad
Ad
Ad

हल्द्वानी: नगर निगम ( NAGAR NIGAM HALDWANI) द्वारा हल्द्वानी शहर में गैस पाइपलाइन बिछा रही कंपनी एचपीसीएल (HPCL) के खिलाफ एक्शन लिया है। नगर आयुक्त पंकज उपाध्याय ने पूर्व में एचपीसीएल से मांगे गए स्पष्टीकरण का जवाब न मिलने पर नगर निगम ने एचपीसीएल की गैस पाइपलाइन बिछाई ( GASE PIPELINE IN HALDWANI) जाने के लिए रोड कटिंग की अनुमति को तत्काल समाप्त कर दिया है।

 नगर निगम में जमा की गई पांच करोड़ की जमानत राशि भी जप्त कर ली गई है। इसके अलावा सड़कों को क्षतिग्रस्त करने और साईंड़ ड्रेन को तोड़ने के चलते  15 दिन के भीतर लगभग 13 करोड़ जमा करने के निर्देश नगर आयुक्त पंकज उपाध्याय ने एचपीसीएल के उप महाप्रबंधक को दिए हैं।

बता दें कि एचपीसीएल कंपनी ने शहर की कई सड़कों को खोद तो दिया है लेकिन उन्हें भरा नहीं। इसके चलते कई मार्गों में यातायात मुश्किल हो गया है।  नगर निगम और जिला अधिकारी द्वारा कई बैठकों के बाद भी एचपीसीएल कंपनी की निर्माण गति में तेजी नहीं आई और चेतावनी को नजरअंदाज कर रही थी।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी में सफाई कर्मचारी हड़ताल पर गए, नगर आयुक्त निकल गए कूड़ा उठाने

इस बीच नगर निगम ने जब निर्माण गति धीमी देख कारण बताओ नोटिस जारी किया तो उसका जवाब भी एचपीसीएल द्वारा नहीं दिया गया। नगर आयुक्त पंकज उपाध्याय ने हिंदुस्तान पैट्रोलियम कॉरपोरेशन लिमिटेड के उप महाप्रबंधक परियोजना को पत्र लिखते हुए स्पष्ट कर दिया कि आपकी द्वारा जमा की गई 5 करोड़ की धनराशि नगर निगम द्वारा जप्त कर ली गई है। सड़कों और ड्रेनेज सिस्टम को क्षतिग्रस्त किए जाने पर न सिर्फ नगर निगम हल्द्वानी द्वारा निर्माण दाई संस्था की बैंक गारंटी अपने पक्ष में आहरित करने का निर्णय लिया गया है बल्कि 15 दिन के भीतर प्रत्येक दशा में शेष 13 करोड़ों रुपया जमा करने को कहा गया है। इसके अलावा तत्काल रोड कटिंग कार्य को स्थगित करने के निर्देश दिए हैं नहीं तो आपराधिक मुकदमा लिखा है जाने की चेतावनी दी गई है।

Join-WhatsApp-Group
Ad
To Top