Nainital-Haldwani News

हल्द्वानी नगर निगम ने एक दुकान सील की तो बाकियों ने फौरन जमा कर दिए 10 लाख रुपए…


Ad
Ad
Ad
Ad

हल्द्वानी: नगर निगम इन दिनों एक्शन मोड में है। शहर के विभिन्न जगहों से अतिक्रमण को हटाया जा रहा है। इसके अलावा लाखों रुपए किराया व कर ना जमा करने वालों पर भी नगर निगम कार्रवाई कर रहा है। नगर निगम की कालाढूंगी रोड, वर्कशाप लाइन, काठगोदाम, तिकोनिया, जजी परिसर के पास, जगदम्बा नगर, रामपुर रोड, बरेली रोड, राजपुरा के अलावा बाजार क्षेत्र में रामलीला मोहल्ला, मंगलपड़ाव, पटेल चौक, नया बाजार, पैठपड़ाव, साहूकारा लाइन, चौक बाजार आदि इलाकों में 1173 दुकानें किराये पर हैं।

शहर के कई व्यापारियों ने 2018 से दुकान का किराया जमा नहीं कराया है। निगम की आय में इन दुकानों की मुख्य भूमिका है लेकिन चार सालों से उसे किराए का इंतजार है। निगम प्रशासन ने एक सप्ताह पहले बकायेदारों को अंतिम नोटिस जारी कर 31 मार्च तक का समय दिया था। शहर के तीन दर्जन से व्यापारियो ने अभी तक किराया जमा नहीं कराया है। व्यापारियों पर दुकान किराया, जीएसटी व स्वच्छता कर समेत करीब 30 लाख की देनदारी है।

यह भी पढ़ें 👉  नैनीताल समेत कुमाऊं के चार जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी

नगर निगम ने डेडलाइन पूरी होने के बाद दुकानों का किराया जमा नहीं करने वालों पर कार्यवाही करना शुरू कर दिया है। नगर निगम की टीम अब बकाया वसूलने के लिए खुद निकल पड़ी है और जिसका फायदा उन्हें मिला है। नगर निगम के सहायक नगर आयुक्त गौरव भसीन और चंद्रकांत भट्ट के नेतृत्व में टीम ने एक दुकान को सील करना शुरू किया तो दुकानदार ने 81 हजार रुपए के एवज में 40 हजार रुपए जो बकाया किराया जमा कर दिया। नगर निगम की टीम के एक्शन देखकर अन्य दुकानदार भी घबरा गए और करीब 10 लाख रुपए बकाया जमा कराया गया है। नगर निगम के अधिकारियों ने चेताया है कि 15 अप्रैल तक दुकानदारों द्वारा पूरा बकाया जमा हो जाना चाहिए अन्यथा दुकानें सील की जाएंगी।

Join-WhatsApp-Group
To Top