Nainital-Haldwani News

नैनीताल में चलती कूड़ा गाड़ी का पहिया निकला, चपेट में आने से बाल बाल बचे राहगीर


नैनीताल में चलती कूड़ा गाड़ी का पहिया निकला, चपेट में आने से बाल बाल बचे राहगीर
Source - Jagran
Ad
Ad
Ad
Ad

नैनीताल: सुबह सुबह सरोवर नगरी में एक हादसा होने से बच गया। चर्च के पास तेज गति से आ रही कूड़ा गाड़ी (Garbage truck) का अगला पहिया अचानक निकल गया। जिसकी चपेट में आने से राहगीर भी बाल बाल बचे। हालांकि किसी भी तरह की जनहानि नहीं हुई है। मगर पालिका (Nagar Palika Nainital) के वाहनों पर अब सवालों को घेरा गहरा होने लगा है।

दरअसल गुरुवार सुबह नैनीताल मॉल रोड (Nainital mall road) पर पालिका वाहन चालक (Vehoicle driver) संजय सिलेलान पालिका वाहन से कूड़ा उठाने जा रहे थे। तल्लीताल जाते समय चर्च के पास अचानक वाहन का अगला टायर (Front tyre came out) निकल गया। वाहन ने बैलेंस खो दिया। वो तो गनीमत रही कि संजय ने अपनी सूझबूझ से गाड़ी को अनियंत्रित हालात (Controlled the vehicle) में काबू किया।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी: हल्दुचौड़ की आयुषी पांडे ने भाषण प्रतियोगिता में मारी बाजी, प्रदेश में पाया पहला स्थान

बताया जा रहा है कि टायर लुढ़कते हुए दूर तक चला गया। जिसकी चपेट में राहगीर भी आते आते बचे। अच्छा ये रहा किसी राहगीर को भी कोई चोट नहीं आई। लेकिन अब पालिका के वाहनों पर सवाल उठने लगे हैं। आपको याद दिला दें कि हाल ही में मेट्रोपोल कंपाउंड क्षेत्र (Metropol compound area) में एक कूड़ा गाड़ी खाली होने के समय कूड़ा लिफ्टर डंपर के ऊपर पलट गया था।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी में रामा डेंटल,10 साल से कम बच्चों और 65 साल के बुजुर्गों की OPD फ्री

यहां पर वाहन चालक और डंपर में मौजूद कर्मियों ने कूदकर अपनी जान बचाई थी। बहरहाल पालिका वाहनों में आए दिन खामियां आने से अब चालक और अन्य कर्मचारी वाहनों की फिटनेस पर सवाल खड़े कर रहे हैं। कर्मियों की मानें तो पुराने वाहनों को चलाना बड़े हादसे का कारण बन सकता है। कर्मचारियों का कहना है कि 20 सालों से भी पुराने वाहनों बिना सही सर्विस (old vehicles without propers servicing could cost lives) के चलाया जा रहा है। जिससे कभी भी हादसा हो सकता है।

Join-WhatsApp-Group
To Top