Uttarakhand News

नैनीताल में छोटे व्यापारियों के लिए अच्छी खबर, तुरंत मिल सकता है 50 हजार का लोन


Ad
Ad

हल्द्वानी- प्रदेश सरकार स्वरोजगार करने वालों को विभिन्न योजनाओं के जरिए मदद करने की कोशिश कर रही है। इसके अलावा छोटे व्यापारियों का भी खास ध्यान रखा जा रहा है। इसी के तहत मुख्यमंत्री स्वरोजगार योजना अति सूक्ष्म (नैनो) के तहत छोटे व्यापारियों को 50 हजार तक का लोन दिया जाएगा। नैनीताल जिले में 1200 लोगों को एक महीने के भीतर लाभान्वित किया जाना है।महाप्रबंधक उद्योग विपिन कुमार की अध्यक्षता में बैठक का आयोजन किया गया।

Ad
Ad

जीएम डीआईसी ने बताया कि ग्रामीण व शहरी क्षेत्रों के छोटे व्यवसाय, उद्यमी आम तौर पर छोटी पूंजी के साथ काम करते हैं। ऐसे व्यापारियों की सुध लेते हुए सरकार अब इन्हें 50 हजार रुपए तक बैंक लोन उपलब्ध करा रही है। महाप्रबंधक ने कहा कि लॉकडाउन का जो असर बाकी क्षेत्रों या नौकरियों में पड़ा। वही असर ऐसे छोटे व्यापारियों की आजीविका पर भी पड़ा है। इसलिए लोन की व्यवस्था की जा रही है। उन्होंने बताया कि इस योजना के तहत 50 हजार तक की नई परियोजनाओं की स्थापना, पुरानी बंद पड़ चुकी योजनाओं के लिए ऋण उपलब्ध कराया जाना है। गौरतलब है कि योजना मे 35 प्रतिशत तक मार्जिन मनी, अनुदान उपलब्ध कराना है।

महाप्रबंधक विपिन कुमार ने बताया कि इस योजना में आवेदक मुख्यमंत्री स्वरोजगार योजना की वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। बता दें कि याजना के तहत नैनीताल जिले को लक्ष्य मिल गया है। लीड बैंक प्रबन्धक बीएस चौहान ने बताया कि नैनो योजना में जनपद को प्राप्त 1200 एवं मुख्यमंत्री स्वरोजगार योजना में प्राप्त 850 के लक्ष्यों की पूर्ति दिसम्बर तक की जानी है।

Join-WhatsApp-Group
Ad
Ad
Ad
To Top