Dehradun News

देहरादून:इंडियन आर्मी का हिस्सा रहा है पूरा परिवार,बेटे आदित्य राणा ने टॉप किया NDA एग्जाम

देहरादून: जुलाई के महीने में एनडीए परीक्षा को टॉप करने वाले आदित्य राणा सुर्खियों में रहे थे। हिमाचल प्रदेश के रहने वाले आदित्य राणा की कहानी बेहद ही रोचक है। उनके परदादा, दादा, पिता और नाना भी भारतीय सेना का हिस्सा रहे हैं। उनके पिता मौजूदा वक्त में आर्मी ऑफिसर के रूप में कार्यरत है। आदित्य सिंह राणा ने देहरादून RIMC से पढ़ाई की है। वह बचपन से ही पढ़ने लिखने में काफी तेज-तरार थे। साथ ही उन्हें स्विमिंग और हॉकी खेलना भी बहुत पसंद था। वह RIMC जर्नलिज्म क्लब के हिस्सा भी रह चुके हैं। उनके टॉपर बनने के बारे में स्कूल प्रबंधक ने सोशल मीडिया पर पोस्ट के माध्यम से बधाई दी।

आपकों बता दें कि एनडीए 2020 की अंतिम मेरिट लिस्ट में पूरे देश के केवल 478 युवा ही जगह बना पाए। इस लिस्ट में आदित्य का नाम टॉप पर रहा। कुछ वक्त पहले वह अपने मूल निवास पहुंचे थे। आदित्य राणा के घर पहुंचने पर परिवार ने जोरदार स्वागत किया। आदित्य राणा की इस शानदार उपलब्धि को लेकर कई सामाजिक संस्थाएं उन्हें सम्मानित करने के लिए आगे आ रही हैं।

आदित्य का परिवार भारतीय सेना में सेवा कर चुका है। यानी उन्हें सेना में भर्ती होने के लिए घर से ही प्रेरणा मिलती रही। आदित्य के पिता कर्नल आरपीएस राणा वर्तमान में सेना मुख्यालय में तैनात हैं। उनके दादा ने भारत पाकिस्तान 1971 युद्ध में भाग लिया था। उनके परदादा ने मिस्त्र में प्रथम विश्व युद्ध में भाग लिया था। उन्होंने डेक्कन हॉर्स में सेवा दी थी। उनके नाना कर्नल अजमेर सिंह ने 35 वर्षों तक भारतीय सेना में सेवा की है। अपनी कामयाबी पर आदित्य कहते हैं कि आगे बढ़ने के लिए सपनों का होना जरूरी है। परिवार में सेना के प्रति सम्मान बचपन से देख रहा हूं। उन्होंने अपनी कामयाबी का श्रेय परिजनों और गुरूजनों को दिया है।

हल्द्वानी लाइव डॉट कॉम उत्तराखंड का तेजी से बढ़ता हुआ न्यूज पोर्टल है। पोर्टल पर देवभूमि से जुड़ी तमाम बड़ी गतिविधियां हम आपके साथ साझा करते हैं। हल्द्वानी लाइव की टीम राज्य के युवाओं से काफी प्रोत्साहित रहती है और उनकी कामयाबी लोगों के सामने लाने की कोशिश करती है। अपनी इसी सोच के चलते पोर्टल ने अपनी खास जगह देवभूमि के पाठकों के बीच बनाई है।

© 2021 Haldwani Live Media House

To Top