Jobs

NDA परीक्षा के लिए शुरू हुई आवेदन प्रक्रिया, 29 जून है आखिरी तारीख



देहरादून: एनडीए एग्जाम की तैयारी कर रहे युवाओं के लिए बढ़िया खबर है। कोरोना काल में जहां एक तरफ कई परीक्षाएं रद्द हो रही हैं, वहीं एनडीए परीक्षा की नोटिफिकेशन जारी हो गई है। जो छात्र भारतीय सेना में जा कर देश सेवा करने का मन रखते हैं, उनके लिए यह बेहतरीन मौका है। आवेदन की अंतिम तिथि 29 जून है जबकि इसकी ऑनलाइन परीक्षा 5 सितम्बर 2021 को होगी।

कौन कर सकता है आवेदन

आर्मी विंग : किसी भी स्ट्रीम से 12वीं या समकक्ष परीक्षा पास करने वाले छात्र

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड में फिर खुला सरकारी नौकरी का पिटारा, डिग्री कॉलेजों में 455 पदों पर भर्ती, आवेदन करें

एयरफ़ोर्स और नेवल विंग : मैथ्स, फीजिक्स स्ट्रीम से 12वीं या समकक्ष परीक्षा पास करने वाले छात्र

उम्र पात्रता : जन्म 2 जनवरी 2003 से पहले और 1 जनवरी 2006 के बाद न हुआ हो

जो भी उम्मीदवार आवेदन भरना चाहते हैं, उन्हें पहले वेबसाइट upsconline.nic.in पर जाना होगा। इसके बाद होम पेज पर जरूरी निर्देश पढ़ने के बाद वह ऑनलाइन आवेदन कर सकेंगे। आयोग ने उन उम्मीदवारों के लिए आवेदन वापस लेने की सुविधा शुरू की है जो परीक्षा के लिए उपस्थित नहीं होना चाहते हैं। आवेदन पत्र भरते समय, उम्मीदवार को परीक्षा के लिए अपनी सुविधा के अनुसार एग्जाम सेंटर चुनने का ऑप्शन दिया है।

यह भी पढ़ें 👉  ISL में चमका बागेश्वर का सितारा,रोहित दानू ने हैदराबाद को दिलाई शानदार जीत,चैंपियन मुंबई पस्त

आपको बता दें कि एनडीए, एन 2 परीक्षा हर साल अप्रैल और सितंबर में आयोजित की जाती है, लेकिन इस साल कोरोना वायरस (COVID19) महामारी के कारण परीक्षा के शेड्यूल में बदलाव किया गया है। इस साल दो नहीं, बल्कि सिर्फ एक बार परीक्षा आयोजित की जाएगी। ऐसे में अगर आप भी यह मौका छोड़ना नहीं चाहते हैं तो अभी के अभी आवेदन कर सकते हैं। अधिक जानकारी के लिए ऊपर दी गई आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं।

Ad
Ad - Vendy Sr. Sec. School
Ad
Ad

हल्द्वानी लाइव डॉट कॉम उत्तराखंड का तेजी से बढ़ता हुआ न्यूज पोर्टल है। पोर्टल पर देवभूमि से जुड़ी तमाम बड़ी गतिविधियां हम आपके साथ साझा करते हैं। हल्द्वानी लाइव की टीम राज्य के युवाओं से काफी प्रोत्साहित रहती है और उनकी कामयाबी लोगों के सामने लाने की कोशिश करती है। अपनी इसी सोच के चलते पोर्टल ने अपनी खास जगह देवभूमि के पाठकों के बीच बनाई है।

© 2021 Haldwani Live Media House

To Top