Ad
Uttarakhand News

उत्तराखंड वोल्वो बसों के लिए नए नियम हुए लागू, अब यात्रियों को नहीं ठग पाएंगे कंडक्टर

देहरादून से दिल्ली अब केवल चार घंटे दूर, नॉन स्टॉप दौड़ेंगी Volvo बसें
Ad
Ad
Ad
Ad
Ad

देहरादून:वोल्वो बसों में चल रही धांधली को लेकर उत्तराखंड परिवहन निगम ने कड़े नियम लागू कर दी हैं. बसों में स्टाफ को नहीं बिठाया जाएगा. पिछले दिनों हुई चेकिंग के दौरान एक अनुबंधित बस का चालक वोल्वो बस में सवार पाया गया. दिल्ली से देहरादून संचालित वोल्वो बस के परिचालक के खिलाफ बेटिकट का मामला दर्ज कर लिया गया है.

मुख्यालय की ओर से साफ कहा गया है कि अगर बस में स्टाफ हो सफर करना है तो उन्हें अनुमति लेनी होगी. बता देगी उत्तराखंड परिवहन निगम द्वारा चलाई जा रही वोल्वो बसों में किराए की धांधली के लेकर लगातार शिकायतें मिल रही थी. ऐसा भी देखने को मिला था कि परिचालक नॉन स्टॉप बस होने के नाम पर पूरा किराया वसूल रहे थे लेकिन यात्री को टिकट उसके गंतव्य तक का ही दिया जा रहा था.

यह भी पढ़ें 👉  अब अंकिता हत्याकांड में आरोपी के भाई पर गिरी गाज, सीएम धामी का फैसला

परिवहन निगम देहरादून ऋषिकेश समय हरिद्वार, हल्द्वानी से दिल्ली के लिए अपनी सुपर डीलक्स नॉनस्टॉप वोल्वो बस सेवा का संचालित करता है राजधानी से ही केवल 23 वोल्वो बसें दिल्ली मार्ग पर चलाई जाती. राजधानी से दिल्ली जाने वाली बसों को लेकर लगातार शिकायतें मिल रही थी कि नॉन स्टॉप सेवा के नाम पर ज्यादा किराया वसूला जा रहा है.

यह भी पढ़ें 👉  मुख्यमंत्री धामी ने स्वच्छता दूतों का किया सम्मान, आपने ही उत्तराखंड बनाए रखा है स्वच्छ

पिछले दिनों हुई अधिकारियों को बैठक में फैसला लिया गया है कि वालों में हो रही धांधली को रोकने के लिए बसों की जांच लगातार होगी. इसके साथ ही यदि वोल्वो बस में क्लियर भी तैनात है तो उसकी ड्यूटी स्लिप बनाना अनिवार्य होगा.

Join-WhatsApp-Group
To Top