Uttarakhand News

उत्तराखंड: घरों से बाहर रहकर काम करने वाली बहन-बेटियों की सुरक्षा के लिए बनेगी SOP

Ad
Ad
Ad
Ad

देहरादून: अंकिता भंडारी हत्याकांड ने काफी तरीकों से शासन प्रशासन की कार्यप्रणाली पर सवाल खड़े किए हैं। अवैध रिजॉर्ट का संचालन इनमें सबसे मुख्य है। एक तरफ धामी सरकार के आदेशों के बाद प्रदेशभर के अवैध रिजॉर्ट जेसीबी के निशाने पर हैं। वहीं, अब पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज ने विभाग के अधिकारियों को एक ऐसी नियमावली बनाने के निर्देश दिए हैं, जिसके माध्यम से अपने घरों से बाहर रहकर होमस्टे आदि में काम कर रही महिलाओं व बेटियों की सुरक्षा का प्रबंध किया जा सके।

पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो शेयर की है। जिसमें उन्होंने अंकिता भंडारी हत्या के बाद लोगों में फैले आक्रोश की बात की है। इसके बाद सतपाल महाराज ने कहा कि दोषियों को कड़ी से कड़ी सजा जल्द दिलवाने के लिए मामला फास्ट ट्रैक कोर्ट में जाना चाहिए। बता दें कि इसी वीडियो में उन्होंने होमस्टे में काम करने वाली महिलाओं की सुरक्षा की भी बात कही है।

मंत्री सतपाल महाराज ने कहा कि उन्होंने पर्यटन विभाग के अधिकारियों को सख्त नियमावली बनाने के निर्देश दिए हैं और कहा है कि महिलाओं व बेटियों की सुरक्षा का प्रबंध बेहतर तरीके से होना चाहिए। उल्लेखनीय है कि भारतीय जनता पार्टी की सरकार ने अबतक इस मामले को बड़ी ही संवेदनशीलता के साथ लिया है। यही वजह है कि भाजपा लगातार एक्शन में है। वहीं, प्रदेशभर में अभी तक लोग सड़कों पर उतरकर प्रदर्शन कर रहे हैं।

Join-WhatsApp-Group
Ad
यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड बना बॉलीवुड का फेवरेट, अब विक्की कौशल और तापसी पन्नू करेंगे शूटिंग
To Top