Jobs

अच्छी खबर है…उत्तराखंड में जल्द होगी नर्सिंग अधिकारी के 1500 से अधिक पदों पर भर्ती

Ad
Ad
Ad
Ad
Ad

देहरादून: प्रदेश के तमाम बेरोजगार युवाओं के लिए अच्छी खबर है। उत्तराखंड स्वास्थ्य विभाग में 1564 नर्सिंग अधिकारी पदों पर भर्ती प्रक्रिया शुरू होगी। उत्तराखंड चिकित्सा सेवा चयन बोर्ड को विभाग से खाली पदों पर भर्ती का प्रस्ताव मिलने के बाद राह खुल गई है। बता दें कि जल्द ही बोर्ड विज्ञप्ति जारी करेगा।

गौरतलब है कि उत्तराखंड अधीनस्थ नर्सिंग अराजपत्रित सेवा (संशोधन) नियमावली की अधिसूचना जारी होने के बाद स्वास्थ्य विभाग में 1564 नर्सिंग अधिकारियों की भर्ती की जाएगी। फिलहाल बोर्ड प्रस्ताव का परीक्षण कर रहा है। साथ ही आपको बता दें कि सरकार ने संशोधित नियमावली में नर्सिंग भर्ती के लिए लिखित परीक्षा को हटा दिया है।

अर्थात अब वर्षवार मेरिट के आधार पर अभ्यर्थियों का चयन किया जाएगा। नर्सिंग अधिकारी पदों पर 80 प्रतिशत महिला व 20 प्रतिशत पुरुष अभ्यर्थियों का चयन किया जाएगा। साथ ही कुल पदों में 70 प्रतिशत पद नर्सिंग में डिप्लोमाधारक व 30 प्रतिशत पद नर्सिंग में डिग्रीधारक अभ्यर्थियों में से वर्षवार योग्यता के आधार पर चयन किया जाएगा।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड में बाइक से घर जा रहे दो भाइयों की मौत, सामने आई पूरी कहानी

आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों के डिप्लोमा व डिग्री पाठ्यक्रम में प्राप्त अंकों के प्रतिशत के बराबर ही अंक देय होंगे। उत्तराखंड चिकित्सा सेवा चयन बोर्ड के अध्यक्ष डॉ. डीएस रावत ने जानकारी दी और कहा कि स्वास्थ्य विभाग से 1564 नर्सिंग अधिकारी पदों का प्रस्ताव मिला है। शीघ्र ही इन पदों पर आवेदन की प्रक्रिया शुरू की जाएगी।

To Top