Nainital-Haldwani News

हल्द्वानी: आदमखोर गुलदार को मारने के आदेश, विधायक सुमित हृदयेश और DFO में हुई तीखी बहस

Ad
Ad
Ad
Ad

हल्द्वानी: रामनगर वन प्रभाग के अंतर्गत आने वाले फतेहपुर जंगल में गुलदार का आतंक खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है। बीते दिन गुलदार ने एक और महिला को अपना निवाला बना लिया। फतेहपुर रेंज में गुलदार पिछले 4 महीनों में 6 लोगों को अपना शिकार बना चुका है। इसी बीच डीएफओ द्वारा गुलदार को आदमखोर घोषित करने के साथ ही उसे मारने के आदेश जारी कर दिए गए हैं। बता दें कि मृतिका के परिवार को सांत्वना देने पहुंचे हल्द्वानी विधायक सुमित हृदयेश और वन विभाग के अधिकारियों के बीच झड़प भी हो गई।

गौरतलब है कि गुलदार के आतंक से ग्रामीण दहशत में है। बीते दिन दमुवाढूंगा की एक महिला को बाघ ने मार दिया। उसका शव निवास स्थान पर आया तो लोगों की आंखों में आंसु के साथ गुस्सा और दहशत दोनों थी। अब पश्चिमी वृत्त के वन संरक्षक के मुताबिक ग्रामीणों के आक्रोश और गुलदार के बढ़ते आतंक को देखते हुए आदमखोर गुलदार को मारने के आदेश जारी कर दिए गए हैं। बताया जा रहा है कि इसके लिए शूटरों की तैनाती जल्द से जल्द कर दी जाएगी।

बता दें कि वन विभाग तमाम संसाधन होने और कड़ी मशक्कत करने के बाद भी पिछले चार महीनों से गुलदार को नहीं पकड़ सका है। मौजूदा हालातों में फतेहपुर रेंज में गश्त बढ़ा दी गई है। रामनगर वन प्रभाग के डीएफओ आज घटनास्थल पर पहुंचे। जहां हल्द्वानी विधायक सुमित हृदयेश और डीएफओ के बीच काफी नोकझोंक हुई। दरअसल विधायक सुमित हृदयेश मृतिका के परिवार वालों से मिलने पहुंचे थे। इस दौरान उनकी डीएफओ के साथ तीखी नोक झोंक भी गो गई।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी में निकाली गई मेयर जोगेंद्र रौतेला की शव यात्रा, हुआ बड़ा हंगामा
Join-WhatsApp-Group
Ad
To Top