Nainital-Haldwani News

हल्द्वानी से गोवा जाने के लिए दिल्ली नहीं जाना पड़ेगा, पंतनगर से रोजाना चलेंगी फ्लाइट


Ad
Ad
Ad
Ad

हल्द्वानी: पंतनगर एयरपोर्ट अब लगातार अच्छे स्तर पर पहुंच रहा है। पंतनगर से देश के कोने कोने के लिए हवाई सेवा शुरू होने का फायदा हल्द्वानी समेत पूरे कुमाऊं को मिल रहा है। अब घूमने के शौकीन लोगों के लिए पंतनगर से गोवा हवाई सेवा शुरू होने जा रही है। आठ अप्रैल से स्पाइसजेट पंतनगर से गोवा समेत कई प्रमुख केंद्रों के लिए उड़ानें शुरू कर रहा है। खास बात ये है कि अब गोवा जाने के लिए आपको दिल्ली नहीं जाना पड़ेगा। बल्कि सिर्फ पंतनगर पहुंचना होगा।

दरअसल स्पाइसजेट मैनेजमेंट और पंतनगर एयरपोर्ट अथॉरिटी के बीच बीते कई दिनों से हवाई सेवा को लेकर चर्चा का दौर चल रहा था। इस दौरान सुरक्षा के इंतजामों को लेकर खास चर्चा की जा रही थी। जिसके बाद अब स्पाइसजेट को पंतनगर-मुंबई, पंतनगर-हैदराबाद, पंतनगर-बेंगलुरु, पंतनगर-गोवा, पंतनगर-वाराणसी, पंतनगर-खजुराहो के लिए उड़ान सेवा शुरू करने की हरी झंडी मिल गई है।

यह भी पढ़ें 👉  कुमाऊं में केंद्र सरकार ने नई फोर लेन को मंजूरी दी

अब ये तय हो गया है कि इन जगहों के लिए हवाई सेवा आठ अप्रैल से निर्धारित तौर पर शुरू की जा रही है। गौरतलब है कि पंतनगर-खजुराहो को छोड़ दिया जाए तो बाकी सभी फ्लाइट प्रतिदिन उड़ान भरेंगे। खजुराहो के लिए सेवा सिर्फ हफ्ते में शुक्रवार और रविवार को चालू रहेगी। इनके लिए ऑनलाइन बुकिंग भी शुरू हो चुकी है। आप भी सभी उड़ानों का शेड्यूल स्पाइसजेट के ऑफिशल वेबसाइट पर देख सकते हैं।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी: हल्दुचौड़ की आयुषी पांडे ने भाषण प्रतियोगिता में मारी बाजी, प्रदेश में पाया पहला स्थान

पंतनगर एयरपोर्ट के निदेशक राजीव पुनेठा ने जानकारी दी और बताया कि स्पाइसजेट के उड़ान के लिए एयरपोर्ट अथॉरिटी को स्वीकृति मिल गई है। सभी नियम पूरे करने के बाद अब यात्रियों की सेवा करने की बारी है। उधर, स्पाइसजेट के सेल्स मैनेजर अतुल मोहन ने बताया कि आठ अप्रैल से शुरू होने वाली उड़ान सेवा में 78 सीट वाले विमान का इस्तेमाल होगा। इसका फायदा औद्योगिक क्षेत्र सिडकुल के साथ ही पूरे कुमाऊं की जनता को मिलेगा।

Join-WhatsApp-Group
To Top