Nainital-Haldwani News

चुनाव खत्म होते ही पेट्रोल-डीजल के दाम ने मारी उछाल, हल्द्वानी में तो शतक होने वाला है…


Ad
Ad

हल्द्वानी: पेट्रोल-डीजल के दामों में एक बार फिर आग लगनी शुरू हो गई है। चुनावों के चलते जिस पेट्रोल और डीजल के दाम नहीं बढ़ रहे थे। वो अब चुनाव निपटने के बाद फिर बढ़ने लगे हैं। चार दिन में तीसरी बार इनके दाम बढ़े हैं। शुक्रवार तो पेट्रोल 82 पैसे तो डीजल 80 पैसे महंगा हो गया। हल्द्वानी में पेट्रोल की कीमत शतक के करीब जा पहुंची है। आम आदमी की जिंदगी में एक बार पेट्रोल और डीजल के दाम चपत लगाने की तैयारी कर रहे हैं।

Ad
Ad

आपको बता दें कि हाल ही में उत्तराखंड समेत पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव आयोजित किए गए थे। चुनाव खत्म होने यानी तकरीबन 137 दिनों तक तेल के दामों में बदलाव नहीं हुआ। इस दौरान अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतें 45 फीसदी बढ़ गईं। लेकिन 137 दिन तक पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी नहीं हुई। अब 22 और 23 मार्च को 80-80 पैसे प्रति लीटर के दाम बढ़ाए गए।

इसके बाद 24 मार्च को पेट्रोल-डीजल के दाम स्थिर रहे लेकिन 25 मार्च को सरकारी तेल कंपनियों ने तेल कीमतों में फिर बढ़ोतरी कर दी। गौरतलब है कि दो नवंबर 2021 में हल्द्वानी में पेट्रोल 105.18 रुपये प्रति लीटर पहुंच गया था। डीजल 98.65 रुपये प्रति लीटर खरीदना पड़ा था। फिर तीन नवंबर को केंद्र सरकार ने एक्साइज ड्यूटी घटाकर तेल की कीमत कम कर दी थी।  पांच नवंबर को हल्द्वानी में पेट्रोल 98.64 रुपए व डीजल 86.83 रुपए प्रति लीटर बिका था। अब एक बार फिर हल्द्वानी में शुक्रवार को पेट्रोल 95.56 और डीजल 88.99 रुपए प्रति लीटर हो गया है। 

Join-WhatsApp-Group
Ad
Ad
Ad
To Top