Nainital-Haldwani News

हल्द्वानी में पेट्रोल 100 रुपए पार हुआ तो कई पंप संचालकों को रोकनी पड़ गई बिक्री


हल्द्वानी में पेट्रोल 100 रुपए पार हुआ तो कई पंप संचालकों को रोकनी पड़ गई बिक्री

हल्द्वानी: पेट्रोल-डीजल के लगातार बढ़ रहे रेटों ने देशभर के वाहन चालकों को परेशान कर के ऱख दिया है। लोग वाहन घर से बाहर निकालने तक से कतरा रहे हैं। एक लीटर पेट्रोल की कीमत कई जगह 100 रुपए के पार हो गई है। हल्द्वानी में भी अब पेट्रोल की कीमत ने शतक मार दिया है। जी हां, ये शतक गुरुवार को ही पूरा हुआ।

बता दें कि शुक्रवार को हल्द्वानी में सामान्य पेट्रोल 100.44 रुपए प्रति लीटर तक जा पहुंचा है। वहीं पावर फ्यूल 104.90 रुपए प्रति लीटर मिल रहा है। साथ ही गुरुवार को डीजल 93.73 रुपए प्रति लीटर तक जा पहुंचा था। ऐसे में हल्द्वानी के लोगों को भी अब वाहन चलाने से पहले सोचना पड़ेगा। गौरतलब है कि बीते महीनों में पेट्रोल की कीमतें जिस तरह से बढ़ी हैं, ये तो होना ही था।

यह भी पढ़ें 👉  CDS बिपिन रावत के हर दौरे पर उनके साथ यात्रा करती हैं पत्नी मधुलिका रावत, खास है वजह

मशीनें ठप, कारोबारी परेशान

पेट्रोल की कीमत बढ़ने से आमजनों को परेशानी होना तो लाजमी सी बात है। मगर हल्द्वानी में पंप संचालकों की नाक में भी दम हो गया है। दरअसल सामान्य पेट्रोल के रेट तीन अंकों में पहुंचते ही पुरानी पंप मशीनें ही ठप पड़ गई। ऐसा इसलिए क्योंकि कई पेट्रोल पंपों पर पुरानी पंपिंग मशीनें फिट हैं। जिनमें ईधन के दाम दो अंकों तक ही फीड किए जाने की व्यवस्था है।

यह भी पढ़ें 👉  बांग्लादेश में छाया हल्द्वानी MBPG कॉलेज का प्रशांत, टीम इंडिया को जिताया गोल्ड मेडल

हल्द्वानी के पंप संचालकों की मुश्किलों को इसी बात ने बढ़ा दिया है कि वे इन मशीनों का क्या करें। कारोबारियों के अनुसार हल्द्वानी सेल्स एरिया में करीब 10 से अधिक पेट्रोल पंपों पर इस तरह की दिक्कत सामने आई है। इस स्थिति से निपटने के लिए संचालक अलग-अलग तौर तरीके अपनाने को मजबूर हैं। कई डीलरों ने तो पेट्रोल नुकसान में बेचा या फिर कुछ ने बिक्री रोक दी। 

यह भी पढ़ें 👉  नैनीताल: पहले छात्रा से की अश्लील बातें फिर पिटाई के डर से बाथरूम में छिप गया शिक्षक

अक्टूबर में पेट्रोल का ग्राफ

गौरतलब है कि देश भर में बढ़ रही पेट्रोल-डीजल की कीमतों का असर अब हल्द्वानी के पंपों पर भी दिखने लगा है। अक्टूबर में पेट्रोल की कीमतों का ग्राफ धीरे धीरे ऊपर बढ़ता चला गया है। बता दें कि शहर में पेट्रोल इस तरह से शतक के पास पहुंचा है।

1 अक्टूबर – 97.04 रुपए  

5 अक्टूबर    –  98.17 रुपए

8 अक्टूबर    –  98.96 रुपए

10 अक्टूबर  –   99.53 रुपए  

11 अक्टूबर –    99.82 रुपए

15 अक्टूबर – 100.44 रुपए

Ad
Ad - Vendy Sr. Sec. School
Ad
Ad

हल्द्वानी लाइव डॉट कॉम उत्तराखंड का तेजी से बढ़ता हुआ न्यूज पोर्टल है। पोर्टल पर देवभूमि से जुड़ी तमाम बड़ी गतिविधियां हम आपके साथ साझा करते हैं। हल्द्वानी लाइव की टीम राज्य के युवाओं से काफी प्रोत्साहित रहती है और उनकी कामयाबी लोगों के सामने लाने की कोशिश करती है। अपनी इसी सोच के चलते पोर्टल ने अपनी खास जगह देवभूमि के पाठकों के बीच बनाई है।

© 2021 Haldwani Live Media House

To Top