Pithoragarh News

अच्छी खबर है…पिथौरागढ़ से गाजियाबाद समेत तीन शहरों के लिए चलेंगी फ्लाइट

Ad
Ad
Ad
Ad

देहरादून: प्रदेश में हवाई कनेक्टिविटी पर खासा जोर दिया जा रहा है। हवाई सेवाओं का विस्तार लोगों, पर्यटकों को लाभ पहुंचाएगा। इसी वजह से सरकार द्वारा भी इस तरफ विशेष ध्यान दिया जा रहा है। अब हवाई सेवा से जुड़ी एक और अच्छी खबर मिली है। दरअसल प्रदेश के कैबिनेट मंत्री के मुताबिक जल्द ही राज्य के सभी प्रमुख हवाई अड्डों को देश के बड़े शहरों से जोड़ा जाएगा। पिथौरागढ़ से गाजियाबाद के लिए भी सेवा शुरू होने जा रही है।

बता दें कि छोटे-छोटे शहरों को हवाई सेवा से जोड़ने की कवायद में एक लक्ष्य बनाया गया है। दरअसल, नवंबर में राज्य स्थापना दिवस से पहले पिथौरागढ़ से पंतनगर, देहरादून और हिंडन (गाजियाबाद) के बीच 20 सीटर विमान से हवाई सेवा शुरू किए जाने का प्लान तैयार है। इसकी जानकारी स्वयं जिला प्रभारी मंत्री और कैबिनेट मंत्री चंदन राम दास ने पिथौरागढ़ जिले के भ्रमण के दौरान कही है।

मंत्री चंदन राम दास का कहना है कि सीमांत जिले के सर्वांगीण विकास के लिए प्रयास जारी हैं। बताया गया है कि राज्य स्थापना दिवस से पहले चार शहरों के बीच हवाई सेवा शुरू करने की कवायद जारी है। साथ ही आने वाले सालों में बहुत जल्द यहां से 72 सीटर विमान से हवाई सेवा शुरू करने का भी प्लान है। जिला प्रभारी मंत्री ने सीमांत के इंजीनियरिंग कॉलेज में प्रवेश की प्रक्रिया पर भी प्रतिक्रिया दी है।

यह भी पढ़ें 👉  लो कर लो बात! बरात आने से पहले अपने प्रेमी के साथ भागी दुल्हन की मां, दहेज भी गायब

उन्होंने कहा कि प्रवेश प्रक्रिया जल्द शुरू होगी। सरकार में परिवहन मंत्रालय की जिम्मेदारी संभाल रहे चंदन राम दास ने कहा कि प्रदेश में रोडवेज जल्द 150 नई इलेक्ट्रिक बसें खरीदेगा। इसके अलावा 30 साधारण एवं 30 सीएनजी बसें भी खरीदी जाएंगी। उल्लेखनीय है कि सरकार यात्रा का समय कम करने और यात्रियों को बेहतर अनुभव देने के लिए हवाआ सेवाओं के विस्तार पर जोर दे रही है।

Join-WhatsApp-Group
Ad
To Top