Pithoragarh News

शाबाश: गंगोलीहाट के प्रदीप बिष्ट का HRI में हुआ चयन, हल्द्वानी से पूरी की है बीएससी



पिथौरागढ़: युवाओं की प्रतिभा आए दिन देवभूमि के लिए उपलब्धियों की खबर लेकर आ रही है। पहाड़ों के बच्चे पढ़ाई के क्षेत्र में खासतौर से झंडे गाड़ रहे हैं। इसी कड़ी में गंगोलीहाट के प्रदीप बिष्ट ने ना सिर्फ अपने माता पिता बल्कि पूरे जिले का नाम रौशन किया है। दरअसल प्रदीप को मेहनत का फल एचआरआइ में चयन के साथ मिला है। पूरे घर परिवार और निवास क्षेत्र में जश्न का माहौल है।

जिला पिथौरागढ़ तहसील गंगोलीहाट ग्राम बोकटा निवासी प्रदीप बिष्ट का सलेक्शन एचआरआई में हो गया है। गौरतलब है कि हरीश चंद्र रिसर्च इंस्टीट्यूट में प्रवेश पाना बाएं हाथ का काम नहीं होता। अगर आपके अंदर मेहनत, लगन और मानसिक क्षमता है तभी आपको यह मौका मिलता है। प्रदीप बिष्ट के चयन पर उनके पिता तुला सिंह बिष्ट और माता धनुली देवी बेहद खुश हैं।

यह भी पढ़ें 👉  नशे की हालत में मिला पिथौरागढ़ से दिल्ली जा रही रोडवेज बस का चालक

बता दें कि प्रदीप के पिता तुला बिष्ट पूर्व में सहकारी बैंक के सचिव भी रह चुके हैं। फिलहाल वह घर में ही एक दुकान चलाते हैं। माता ग्रहणी हैं। उनकी तीन बड़ी बहनें और एक बड़ा भाई भी है। प्रदीप की प्राथमिक शिक्षा तक्षिला स्कूल गंगोलीहाट जबकि इंटर तक की पढ़ाई सॉरवेली स्कूल पिथौरागढ़ से की है।

यह भी पढ़ें 👉  नशे की हालत में मिला पिथौरागढ़ से दिल्ली जा रही रोडवेज बस का चालक

इसके बाद उन्होंने हल्द्वानी से बीएससी और दिल्ली विश्वविद्यालय से एमएससी की। 2018 में नेट की परीक्षा पास करने के बाद प्रदीप ने 2020 में गेट में भी स्कॉलरशिप निकाली। अब हरीश चंद्र रिसर्च इंस्टीट्यूट में चयन होने से प्रदीप ने हर किसी को खुशी का मौका दिया है।

Ad
Ad - Vendy Sr. Sec. School
Ad
Ad

हल्द्वानी लाइव डॉट कॉम उत्तराखंड का तेजी से बढ़ता हुआ न्यूज पोर्टल है। पोर्टल पर देवभूमि से जुड़ी तमाम बड़ी गतिविधियां हम आपके साथ साझा करते हैं। हल्द्वानी लाइव की टीम राज्य के युवाओं से काफी प्रोत्साहित रहती है और उनकी कामयाबी लोगों के सामने लाने की कोशिश करती है। अपनी इसी सोच के चलते पोर्टल ने अपनी खास जगह देवभूमि के पाठकों के बीच बनाई है।

© 2021 Haldwani Live Media House

To Top