Uttarakhand News

उत्तराखंड में पिता करते हैं खेती-बाड़ी का काम, प्रीति ने असिस्टेंट प्रोफेसर बनकर रौशन किया नाम


Uttarakhand news: Preeti chauhan: उत्तराखंड की होनहार बेटियां आज हर क्षेत्र में अपने हुनर का लोहा मनवा रही हैं। हर क्षेत्र में राज्य की बेटियां बेटों से एक कदम आगे हैं। आज हम जिनके बारे में आपको बताने जा रहे हैं उन्होंने अपनी कड़ी मेहनत और लगन से शिक्षा क्षेत्र में शामिल होकर न सिर्फ अपने परिवार का बल्कि पूरे राज्य का नाम रोशन किया है। हम बात कर रहे हैं प्रीति चौहान की। जिनका चयन उत्तराखंड शासन की उच्च शिक्षा विभाग में अंसिस्टेंट प्रोफेसर के पद पर हुआ है। ( Preeti chauhan became assistant professor )

असिस्टेंट प्रोफेसर के गणित विषय के लिए हुआ है

मीडिया रिपोर्टस के मुताबिक देहरादून जिले के जौनसार बावर क्षेत्र के सावरा गांव की रहने वाली प्रीति चौहान का चयन उत्तराखंड शासन के उच्च विभाग के लिए असिस्टेंट प्रोफेसर के गणित विषय के लिए हुआ है। प्रीति के पिता सरदार सिंह चौहान जहां गांव में रहकर खेती-बाड़ी का काम करते हैं तो वहीं मां बुधो देवी एक कुशल गृहणी हैं। प्रीति ने अपनी प्रारम्भिक पढ़ाई गांव के ही प्राथमिक विद्यालय से की है। 2011 में राजकीय इंटर कॉलेज चकराता से इंटरमीडिएट करने के बाद 2014 में केसरी चंद राजकीय महाविद्यालय डाकपत्थर से बीएससी की पढ़ाई पूरी की। इसके बाद उन्होंने 2015 में बीएड और फिर 2017 में गणित विषय से एमएससी की पढ़ाई पूरी की। ( Preeti chauhan from jonsar became math subject assistant professor)

बता दें वर्ष 2019 में प्रीति ने नेट की परीक्षा भी क्वालीफाई की है। और वर्तमान में वह एचएनबी गढ़वाल विश्वविद्यालय से पीएचडी कर रही हैं। प्रीति की इस उपलब्धि पर परिवार और क्षेत्र में खुशी का माहौल है। प्रीति की इस उपलब्धि पर हल्द्वानी लाइव की टीम की तरफ से उन्हें ढ़ेर सारी बधाई और शुभकामनाएं।

To Top