नैनीताल में भी बढ़ा कोरोना,Tourist निकले संक्रमित,इलाके को कंटेनमेंट जोन बनाया गया

हल्द्वानी: राज्य में एक बार फिर कोरोना वायरस के बढ़ते मामले चिंता का विषय बन गए हैं। पलक झपकते ही राज्य में एक्टिव मामले 2638 हो गए हैं। रिकवरी रेट भी 94.21 प्रतिशत हो गया है। शनिवार को उत्तराखंड में 439 केस सामने आए। कोरोना वायरस के मामलों में हो रही बढ़ोतरी के साथ अब कंटेनमेंट जोन भी बनने लगे हैं। हरिद्वार, देहरादून और नैनीताल जिले के रामनगर में कंटेनमेंट जोन बने हैं। शनिवार को नैनीताल जिले में कोरोना वायरस के 45 मामले सामने आए।

जिले के रामनगर शहर में 22 कोरोना संक्रमित मरीज मिले हैं। अकेले पंपापुर इलाके में एक ही परिवार के 9 लोग संक्रमित पाए गए है। वहीं 3 पैंठपड़ाव, 1 पीरुमदारा, 1 कोसी रोड, 1 भवानीगंज, 1 चिल्किया क्षेत्र में कोरोना वायरस के मामले मिले हैं। कॉर्बेट पार्क घूमने आए दिल्ली के तीन सैलानी भी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। इन सभी को दिल्ली वापस भेज दिया गया है। कोरोना वायरस के मामले सामने आने के बाद जिला प्रशासन ने पम्पापुरी क्षेत्र को कन्टेंमेंट जोन घोषित करते हुए क्षेत्र को सील करते हुए पुलिस तैनात कर दी है। यहां किसी भी व्यक्ति को घर के बाहर निकलने की अनुमति नहीं है। केवल आपात सेवाएं खोली गई है और वह जिला प्रशासन द्वारा दी जा रही है।

भारत में कोरोना वायरस के मामले

शनिवार को भारत में कोरोना वायरस संक्रमण के 93,249 नए मामले सामने आने के बाद देश में अब तक संक्रमित हुए लोगों की कुल संख्या बढ़कर 1,24,85,509 हुई।  513 और लोगों की मौत हो जाने के बाद मृतक संख्या बढ़कर 1,64,623 हुई। भारत में वर्तमान में कोरोना वायरस से संक्रमित 6,91,597 लोगों का उपचार चल रहा है, जबकि 1,16,29,289 लोग बीमारी से उबर चुके हैं।

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड न्यूज: कोविड काल में हुआ भ्रष्टाचार!

यह भी पढ़ें:हल्द्वानी में कोरोना वायरस के 4 मामले सामने आए

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड में इंसानियत शर्मसार,नाबालिग छात्रा को बनाया दुष्कर्म का शिकार

यह भी पढ़ें: अल्मोड़ा बॉर्डर से वापस लौटाए गए देशभर से पहुंचे 66 पर्यटक

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *