Sports News

ये तो कमाल हो गया, रणजी ट्रॉफी में उत्तराखंड के ओपनर अवनीश सुधा ने झटके 6 विकेट

Ad
Ad
Ad
Ad
Ad
Ad

हल्द्वानी: उत्तराखंड क्रिकेट टीम और हरियाणा के बीच रणजी ट्रॉफी मुकाबला खेला जा रहा है। पहली पारी में उत्तराखंड ने शानदार गेंदबाजी की है और विपक्षी टीम को 233 रनों पर ढेर दिया। उत्तराखंड के लिए इस मैच में सर्वाधिक विकेट सलामी बल्लेबाज अवनीश सुधा ने लिए हैं। ऑफ स्पिनर अवनीश सुधा ने 13.3 ओवरों में 51 रन देकर 6 विकेट झटके हैं।

टॉप आठ में पहुंचने के लिए उत्तराखंड के लिए मुकाबला बेहद अहम है और गेंदबाजों ने अपना काम कर दिया। पहली पारी में उत्तराखंड को बढ़त हासिल करनी है और उसे तीन अंक मिल जाएंगे। खराब मौसम के वजह से 4 दिन के मुकाबले में काफी वक्त बर्बाद हुआ है और ऐसे में चौथे दिन नतीजा आना मुश्किल है।

हरियाणा को ऑल आउट करने के बाद बल्लेबाजी के लिए उतरी उत्तराखंड की टीम ने एक विकेट के नुकसान पर 125 रन बना लिए हैं। गेंदबाजी में कमाल करने वाले अवनीश सुधा नाबाद 61 रन पर बल्लेबाजी कर रहे हैं। इसके अलावा कुणाल चंदेला 32 रन पर खेल रहे हैं। अवनीश के पास फर्स्ट क्लास क्रिकेट में पहला शतक जमाने का मौका है। उनका बेस्ट स्कोर 91 है जो कि उन्होंने अपने डेब्यू में बनाया था। बल्लेबाजी के लिहाज से अवनीश ने इस सीजन में शानदार प्रदर्शन किया है। सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में अवनीश ने मुंबई के खिलाफ 96 रनों की पारी खेली थी। उत्तराखंड के लिए सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में किसी भी बल्लेबाज का ये सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी इंटरनेशनल स्टेडियम में नेशनल चैपियनशिप शुरू, दर्शकों के लिए निशुल्क है एंट्री

अवनीश सुधा अंडर-19 में तेहरा शतक भी जड़ चुके हैं। साल 2018 सीजन में अवनीश सुधा ने कूच बिहार ट्रॉफी में बिहार के खिलाफ 339 रनों की पारी खेली थी। इसके बाद उन्हें भारतीय अंडर-19 टीम में भी चुना गया था। इसके अलावा उन्हें रणजी ट्रॉफी में भी डेब्यू करने का मौका मिला था। विदर्भ के साथ साल 2019 में हुए क्वार्टर फाइनल में सुधा ने 91 रन बनाए थे और वहां भी वह डेब्यू में शतक बनाने के रिकॉर्ड से चूके थे। इसके बाद साल 2019-2020 सीजन में कमल कन्याल ने डेब्यू में शतक जड़ इस अनोखे रिकॉर्ड को अपने नाम किया था।

To Top