Nainital-Haldwani News

रोटी खिलाने वालों की युवाओं को नशे से बचाने की मुहिम,नए लक्ष्य की ओर बढ़ा रवि रोटी बैंक


हल्द्वानी: एमबीपीजी कॉलेज हल्द्वानी के पूर्व छात्रसंघ उपसचिव स्वर्गीय रवि यादव की जयंती पर समाजसेवी संस्था रवि रोटी बैंक हल्द्वानी ने शनि मंदिर रानीबाग में ” नशा मुक्त उत्तराखंड – नशा मुक्त हल्द्वानी ” का संकल्प लिया। रवि रोटी बैंक के अध्यक्ष तरुण सक्सेना ने बताया कि रवि जब तक जीवित रहे, छात्रों हर युवाओं के लिए संघर्ष करते रहे। उनका हर पल गरीब, शोषित, पीड़ित,वंचित की सेवा में बीता।

इसी से प्रेरणा लेकर रवि रोटी बैंक परिवार ने संकल्प लिया है कि युवाओं को नशे की गिरफ्त से बाहर लाने के लिए प्रयास किए जाएंगे। रवि रोटी बैंक की टीम पुलिस अधिकारियों, प्रशासनिक अधिकारियों, राजनेताओं, मंत्रियों और प्रभावशाली व्यक्तियों से मिलकर योजना बनाएगी और नशा उन्मूलन, जनजागृति के लिए कार्य करेगी। इसमें उत्तराखंड के कला, साहित्य, सिनेमा जगत के लोगों का सहयोग लिया जाएगा। भू कानून की मांग की तरह नशा मुक्त उत्तराखंड की मांग बहुत ज़रूरी है।

तरुण सक्सेना से अभिभावकों से अपील भी की। उन्होंने कहा कि अपने बच्चे को वक्त जरूर दें। युवा अवस्था पर उनपर ध्यान दिया जाना जरूरी है। उन्हें अच्छा माहौल मिलेगा तो वह सही रास्ते पर ही चलेगा। एक वक्त बाद बच्चे को भी पता चल जाता है कि क्या सही है और क्या गलत है।

हल्द्वानी लाइव डॉट कॉम उत्तराखंड का तेजी से बढ़ता हुआ न्यूज पोर्टल है। पोर्टल पर देवभूमि से जुड़ी तमाम बड़ी गतिविधियां हम आपके साथ साझा करते हैं। हल्द्वानी लाइव की टीम राज्य के युवाओं से काफी प्रोत्साहित रहती है और उनकी कामयाबी लोगों के सामने लाने की कोशिश करती है। अपनी इसी सोच के चलते पोर्टल ने अपनी खास जगह देवभूमि के पाठकों के बीच बनाई है।

© 2021 Haldwani Live Media House

To Top