Ad
Jobs

युवाओं के लिए खबर, उत्तराखंड शिक्षा विभाग में 955 पदों पर जल्द होगी भर्ती!

Ad
Ad
Ad
Ad
Ad

देहरादून: एक तरफ उत्तराखंड में भर्ती परीक्षाओं में पाई जा रही गड़बड़ी का मसला तूल पकड़ रहा है तो वही नई भर्ती की खबर भी सामने आई है उत्तराखंड के शिक्षा विभाग में जल्द ही 955 पदों पर भर्ती का रास्ता खुलने जा रहा है बता दें कि शिक्षा विभाग में ब्लॉक संकुल संदर्भ व्यक्ति यानी बीआरपी और सीआरपी के रूप में 955 पदों पर भर्ती हो सकती हैं।

शिक्षा मंत्री डॉक्टर धन सिंह रावत का कहना है कि जल्द नियुक्ति प्रक्रिया शुरू की जाएगी और आउटसोर्स भर्तियां मेरिट से होंगी। डॉ. धन सिंह रावत की मानें तो 1000 शिक्षकों को जल्द ही बेंगलुरू स्थित राष्ट्रीय विज्ञान संस्थान में 15 दिन के प्रशिक्षण के लिए भेजा जाएगा।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड लोक सेवा आयोग ने जारी किया एग्जाम कैलेंडर लेकिन इन परीक्षाओं के लिए करना होगा इंतजार

जानकारी के मुताबिक प्रधानाचार्य में लीडरशिप क्षमता विकास के लिए आईआईएम काशीपुर में एक-एक हफ्ते का विशेष कोर्स भी आयोजित होगा। मंत्री धन सिंह रावत ने कहा कि शिक्षा में सुधार की नई योजनाओं पर काम चल रहा है। बीआरपी सीआरपी की नियुक्ति में विभागीय शिक्षकों को प्रतिनियुक्ति पर लिया जाता था।

यह भी पढ़ें 👉  अंकिता हत्याकांड में आरोपियों के वकील ने भी किया सरेंडर, नहीं लड़ेंगे केस

गौरतलब है कि इसी कारणवश स्कूल में शिक्षक कम हो जाते थे। लेकिन अब ऐसी परिस्थिति से निपटने के लिए प्लान बनाया गया है। आवेदन करने वाले अभ्यर्थी हर किसी के अंक व मेरिट देख सकेंगे। इसके साथ ही बीमारी की वजह से पढ़ाने में पूरी तरह से सक्षम शिक्षकों को भी आदेश दिया जाएगा।

Join-WhatsApp-Group
To Top