Sports News

WTC फाइनल से पहले अभ्यास मैच, ऋषभ पंत ने जड़ा शानदार शतक


नई दिल्ली: विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के लिए भारतीय टीम ने इंग्लैंड में अभ्यास शुरू कर दिया है। भारतीय टीम को न्यूजीलैंड के खिलाफ 18 जून को WTC फाइनल खेलना है। भारतीय टीम सीधे मुकाबले के लिए उतरेगी तो वहीं न्यूजीलैंड इंग्लैंड के खिलाफ दो मुकाबले खेल चुकी होगी। उसके पास कंडीशन का अनुभव भारत से अधिक होगा।

भारतीय टीम वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल की तैयारी जोरों-शोरों से कर रही है। इंट्रा स्कवाड मैच में केएल राहुल और विराट कोहली की टीम कते बीच अभ्यास मैच हुआ। शनिवार को खेले गए प्रैक्टिस मैच में ऋषभ पंत और शुभमन गिल फॉर्म में दिखे। ऋषभ पंत ने शानदार शतक जड़ा तो वहीं शुभमन गिल ने 85 रन बनाए।

यह भी पढ़ें 👉  विराट कोहली के टेस्ट कप्तानी छोड़ने पर सचिन समेत कई महान खिलाड़ी चौंके

पंत इंग्लैंड में एक शतक अपनी डेब्यू सीरीज़ में जड़ चुके हैं। उन्होंने साल 2018 में इंग्लैड दौरे में ही डेब्यू किया था। वह भारत की ओर से विदेशी धरती पर दो शतक जमाने वाले पहले विकेट कीपर हैं। इंग्लैंड के बाद उन्होंने ऑस्ट्रेलिया दौरे पर शतक जमाया था। वहीं गेंदबाजी में चोट से वापसी कर रहे इशांत शर्मा ने तीन विकेट चटकाए। इस मैच में पंत अपने अंदाज में दिखें।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड की शान है ऋषभ...WTC में एक हज़ार रन पूरे करने वाले दुनिया के पहले विकेटकीपर बने पंत

ऋषभ पंत ने ने 94 गेंदों में 121 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली और वह नाबाद रहे। जबकि युवा शुभमन गिल ने 135 गेंदों का सामना करने के बाद 85 रन बनाए। गेंदबाजी में ईशांत शर्मा ने बेहतरीन लाइन लेंथ के साथ बॉलिंग करते हुए 36 रन देकर तीन विकेट झटके। बीसीसीआई ने शनिवार को खेले गए मैच के बारे में जानकारी दी।

To Top