Jobs

सेंट्रल रेलवे ने निकाली भर्ती,12वीं पास और ITI वाले भी कर सकते हैं आवेदन


Ad
Ad
Ad
Ad

नई दिल्ली: रेलवे रिक्रूटमेंट सेल ने सेंट्रल रेलवे में स्पोर्ट्स कोटा के तहत कई पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। रेलवे भर्ती  की तैयारी कर रहे योग्य उम्मीदवारों के लिए आवेदन करने का शानदार मौका है। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार आरआरसी सीआर की आधिकारिक वेबसाइट rrccr.com के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। ऑनलाइन आवेदन 13 दिसंबर 2021 से शुरू होंगे।

आरआरसी रेलवे भर्ती 2021 अभियान (RRC Railway Recruitment 2021) के माध्यम से स्पोर्ट्स कोटा के तहत लेवल 5/4 और 3/2 के कुल 21 पद भरे जाएंगे। रेलवे भर्ती की जरूरी जानकारी जैसे महत्वपूर्ण तारीख, वैकेंसी डिटेल्स, शैक्षणिक योग्यता और आवेदन शुल्क आदि यहां दी जा रही है। योग्य उम्मीदवार 27 दिसंबर 2021 तक ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं। डिटेल्ड नोटिफिकेशन का डायरेक्ट लिंक नीचे दिया गया है।

यह भी पढ़ें 👉  गजब की भर्ती, पैजामा पहनकर ऑफिस आइए और सो जाइए

वैकेंसी डिटेल्स (RRC Central Railway Vacancy 2021 Details)
लेवल 5/4: 3 पद
लेवल 3/2: 18 पद
मध्य रेलवे में कुल खाली पद – 21

कौन कर सकता है आवेदन?
स्तर 5/4: उम्मीदवार के पास किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से किसी भी फैकल्टी में कम से कम ग्रेजुएशन डिग्री होनी चाहिए।
स्तर 3/2: मान्यता प्राप्त बोर्ड से 12वीं पास या मैट्रिक प्लस कोर्स पूरा किया हुआ एक्ट अप्रेंटिसशिप होना चाहिए या एनसीवीटी या एससीवीटी से अप्रूव मैट्रिक प्लस आईटीआई पास सर्टिफिकेट होना चाहिए।

यह भी पढ़ें 👉  युवाओं के लिए सुनहरा मौका, ITBP में सब इंस्पेक्टर पदों के लिए निकली भर्ती

आयु सीमा
सेंट्रल रेलवे जॉब के लिए आवेदन करने की आयु सीमा 1 जनवरी, 2022 तक कम से कम 18 वर्ष और अधिकतम 25 वर्ष तक होनी चाहिए। अधिक जानकारी के लिए नोटिफिकेशन को ध्यान से पढ़ें।

सेंट्रल रेलवे भर्ती 2021 चयन प्रक्रिया
योग्य आवेदकों की भर्ती ट्रायल बेसिस पर की जाएगी। ट्रायल 40 अंकों का होगा, जिसमें 25 अंक या इससे ज्यादा अंक प्राप्त करने वाले उम्मीदवारों को अगले राउंड के लिए चुना जाएगा।

यह भी पढ़ें 👉  युवाओं के लिए सुनहरा मौका, ITBP में सब इंस्पेक्टर पदों के लिए निकली भर्ती

आवेदन शुल्क
सभी उम्मीदवारों को 500 रुपये के आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा, जो कि अधिसूचना के अनुसार योग्य पाए गए और वास्तव में ट्रायल में उपस्थित होने वालों को 400 रुपये वापस करने के प्रावधान के साथ होगा। एससी/एसटी/भूतपूर्व सैनिक/पीडब्ल्यूडी/महिला वर्ग के उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क 250 रुपये है।

Join-WhatsApp-Group
To Top