Nainital-Haldwani News

नैनीताल हाइवे पर हाथियों के झुंड ने मचाया उधम, आधे घंटे के लिए जाम हुआ रोड


हाथियों के झुंड ने मचाया उधम, आधे घंटे के लिए जाम हुआ नैनीताल रोड
Ad
Ad
Ad
Ad

नैनीताल: जंगलों से निकलकर आबादी क्षेत्र में आ जाना हाथियों की दिनचर्या सी बनती जा रही है। जिससे स्थानीय लोगों और यात्रियों को कहीं कहीं पर दिक्कतें हो रही हैं। इस बार फिर से टांडा जंगल में नैनीताल रोड पर हाथियों का झुंड आ गया। इस दौरान वहां से गुजर रहे सभी वाहन रुक गए। यात्रियों में भय का माहौल बन गया। हालांकि आधे घंटे के जाम के बाद हाथियों ने रास्ता खोल दिया।

बुधवार रात आठ बजे की बात है जब फिर से हाथियों की आवाजाही टांडा जंगल में हाइवे पर देखने को मिली। हुआ ये कि छह सात हाथियों का झुंड इकठ्ठा टांडा जंगल स्थित नैनीताल रोड पर आ गया। जो भी वाहन चालक यहां से उस वक्त गुजर रहे थे, उन्होंने डरकर फौरन वाहनों को दूर ही रोक कर खड़ा कर लिया।

यह भी पढ़ें 👉  योगा कुमाऊं कप में चमके वेंडी स्कूल के बच्चे, 15 पदक जीतकर गौलापार का नाम रौशन किया

इसी वजह से हल्द्वानी और रुद्रपुर मार्ग पर वाहनों का लंबा जाम लग गया। बता दें कि करीब 20-25 मिनट तक हाथियों का झुंड हाइवे पर ही रहा। इसके बाद जैसे तैसे हाथी एक-एक करके हाइवे से हटते हुए जंगल की ओर चले गए। गौरतलब है कि आधे घंटे के जाम के बाद नैनीताल रोड पर ट्रैफिक खुल सका।

यह भी पढ़ें 👉  अगर ऐसा हो गया तो हल्द्वानी से पहाड़ जाने वाले यात्रियों को मिलेगी राहत

जानकारी के अनुसार इस घटना के बाद एक हाथी जंगल से भटककर पंतनगर के आबादी क्षेत्र में घुस आया। हालांकि लोगों के शोर मचाने पर हाथी नगला की ओर भागते हुए निकला और गन्ने के खेत में चला गया। वन दरोगा शशि वर्धन अधिकारी ने बताया कि हाथियों का झुंड टांडा जंगल में है। अक्सर वह जंगल के एक क्षेत्र से हाइवे पार करते हुए दूसरे क्षेत्र को जाते हैं।

Join-WhatsApp-Group
To Top