Nainital-Haldwani News

लालकुआं से दिल्ली के लिए चलेगी एक स्पेशल ट्रेन, केवल बुकिंग यात्री कर पाएंगे यात्रा


लालकुआं से दिल्ली के लिए एक स्पेशल ट्रेन, केवल बुकिंग यात्री कर पाएंगे यात्रा
Ad
Ad
Ad
Ad

लालकुआं: दिल्ली जाने वालों के लिए अच्छी खबर है। अब लालकुआं से दिल्ली के लिए एक स्पेशल ट्रेन (Special train) संचालित होगी। इस ट्रेन में खास ये है कि इसे हफ्ते में केवल दो दिन चलाया जाएगा। साथ ही इसमें सभी सीटें आरक्षित (All seats booking) होंगी। बुकिंग के बाद ही यात्री ट्रेन में यात्रा कर सकेंगे। बता दें कि ट्रेन लालकुआं- आनंद विहार के बीच संचालित होगी।

हल्द्वानी, लालकुआं के लोगों के लिए दिल्ली (Lal Kuan to Delhi) वैसे ज्यादा दूर नहीं है। ऐसा इसलिए क्योंकि रेलवे के प्रयासों से रेगुलर ट्रेनों का संचालन होता है। दिल्ली जाने वाले यात्रियों का हित देखते हुए हाल ही में रेलवे ने रानीखेत एक्सप्रेस (Ranikhet Express) को निरस्त करने का फैसला भी वापिस लिया था। रानीखेत एक्सप्रेस ट्रेन को भी महत्वपूर्ण ट्रेनों में एक माना जाता है।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी में रामा डेंटल,10 साल से कम बच्चों और 65 साल के बुजुर्गों की OPD फ्री

अब जिन यात्रियों को दिल्ली का सफर करना है उनके लिए लालकुआं से स्पेशल ट्रेन शुरू होने जा रही है। ट्रेन संख्या 15059/15060 लालकुंआ-आनंद विहार टर्मिनल-लालकुंआ (Anand Vihar terminal) के बीच चलेगी। ट्रेन संख्या 15059 लालकुआं से आनंद विहार के लिए दो दिसंबर से हर मंगलवार और गुरुवार को सुबह 4.30 बजे निकलेगी।

यह भी पढ़ें 👉  भवाली- नैनीताल मोटर मार्ग दिन में खुलेगा और रात में रहेगा बंद, जरूर नोट कर लें टाइमिंग

यह ट्रेन 10.50 बजे आनंद विहार दिल्ली पहुंचेगी। फिर वापसी में ट्रेन संख्या 15060 आनंद विहार टर्मिनल से लालकुंआ के लिए 2 दिसंबर से हर मंगलवार और गुरुवार (Tuesday and Thursday) को दोपहर 2:15 बजे चलकर रात के 9:05 बजे लालकुंआ पहुंच जाएगी। यह ट्रेन गाजियाबाद, हापुड़, अमरोहा, मुरादाबाद, पीपलसाना, काशीपुर, बाजपुर, गुलारभोज व रूद्रपुर  स्टेशन पर ठहरेगी।

यह भी पढ़ें 👉  डीएम गर्ब्याल ने बनाई टीम,हल्द्वानी की सबसे बड़ी परेशानी का हल निकलेगा

हम आपको बता दें कि हम इसे स्पेशल क्यों कह रहे हैं। सबसे बड़ी बात कि ट्रेन में सभी सीटें आरक्षित होंगी। जिससे यात्रियों को अधिक सुगमता (Passengers) होगी। साथ ही रेलवे ने इसे द्विसप्ताहिक (मंगलवार और गुरुवार) तरह से चलाने का निर्णय लिया है। सबसे स्पेशल बात है इसकी टाइमिंग। यात्री सुबह 11 बजे से पहले दिल्ली पहुंच सकते हैं। फिर रात में ही वापसी (Return on the same day) भी कर सकते हैं।

Join-WhatsApp-Group
To Top