Bageshwar News

बागेश्वर के दीपक धपोला का शानदार कमबैक, 4 विकेट झटके और टीम की हुई मैच में वापसी

Deepak Dhapola: Ranji Trophy: Uttarakhand Vs Himachal Pradesh: बागेश्वर के दीपक धपोला की शानदार गेंदबाजी के चलते उत्तराखंड ने हिमाचल प्रदेश के खिलाफ चल रहे रणजी ट्रॉफी के मुकाबले में वापसी की है। दीपक धपोला ने हिमाचल प्रदेश के खिलाफ चल रहे मुकाबले की पहली पारी में चार विकेट हासिल किए।

मुकाबले पर गौर करें तो पहले बल्लेबाजी करते हुए उत्तराखंड ने 238 रन बनाए। उत्तराखंड के लिए विकेटकीपर बल्लेबाज आदित्य तरे ने 145 गेंद में 100 रन बनाए। इसके अलावा कोई भी बल्लेबाज बड़ा स्कोर बनाने में नाकामयाब रहा।

बल्लेबाजों ने निराश किया तो गेंदबाजों पर हिमाचल प्रदेश को जल्द आउट करने की जिम्मेदारी थी। दीपक ने इस जिम्मेदारी को शानदार तरीके से निभाया। उन्होंने 18 ओवर में 53 रन देकर 4 विकेट झटके। इसके अलावा राजन चौधरी को 2, अभय नेगी को 2, जगमोहन नगकोटी को एक और स्वाप्निल सिंह को एक विकेट मिला। पहली पारी में हिमाचल प्रदेश 64 ओवर में 271 रन ही बना सकी। उत्तराखंड के गेंदबाजों ने विपक्षी टीम को बढ़ी लीड हासिल करने से रोका। दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक उत्तराखंड ने दीसरी पारी में एक विकेट नुकसान पर 28 रन बना लिए हैं। उत्तराखंड अभी भी हिमाचल से पांच रन पीछे है।

बात दीपक धपोला की करें तो 2018-2019 में वो चर्चाओं में रहे थे। दीपक धपोला ने उस सीजन में टीम के लिए सर्वाधिक विकेट लिए थे। यही नहीं वो अधिकतर वक्त तक विकेट लेने के मामले में सबसे आगे थे। पहले सीजन में उत्तराखंड ने क्वार्टर फाइनल तक का सफर तय किया था। दीपक धपोला उत्तराखंड टीम से दलीप ट्रॉफी के लिए चयन होने वाले पहले खिलाड़ी हैं। इसके अलावा रणजी ट्रॉफी में 50 विकेट लेने वाले वो पहले गेंदबाज है। सीजन शुरू होने से पहले दीपक धपोला इंग्लैंड में प्रोफेश्नल क्रिकेट खेल रहे थे।

To Top
Ad