Sports News

हल्द्वानी निवासी दीक्षांशु नेगी इंग्लैंड रवाना होंगे, शानदार प्रदर्शन का मिला ईनाम

Ad
Ad
Ad
Ad
Ad

हल्द्वानी: उत्तराखंड क्रिकेट टीम के उपकप्तान दीक्षांशु नेगी (dikshanshu negi) को इंग्लैंड में क्रिकेट खेलने का मौका मिला है। वह डेवॉन क्रिकेट का लीग (devon cricket league) का हिस्सा बनेंगे। उनका सैंडफॉर्ड क्रिकेट क्लब ( sandford cricket club) के साथ करार हुआ है। इसके अलावा दीक्षांशु नेगी इंग्लैंड में कोचिंग कोर्स भी करेंगे जो इंग्लैंड क्रिकेट बॉर्ड द्वारा प्रमाणित होगा। उत्तराखंड क्रिकेट टीम की बात करें तो दीक्षांशु से पहले लेफ्ट आर्म स्पिनर मयंक मिश्रा भी इंग्लैंड में प्रीमियर डिवीजन क्रिकेट खेल चुके हैं।

साल 2019-2020 में उत्तराखंड के लिए डेब्यू करने वाले दीक्षांशु नेगी टीम के लिए एक संकटमोचक खिलाड़ी रहे हैं। वह बल्ले के अलावा गेंद से भी शानदार प्रदर्शन करने में माहिर हैं। अब तक वह उत्तराखंड के लिए 58 घरेलू क्रिकेट मैच खेल चुके दीक्षांशु नेगी ने 1623 रन बना चुके हैं। उनके बल्ले से 12 फीफ्टी निकल चुकी हैं। दीक्षांशु अधिकतर मौकों पर लॉअर ऑर्डर के साथ बल्लेबाजी करते हैं और इसके चलते ही उनकी फीफ्फी शतक में तब्दील नहीं हुई है। 63 पारियों में वह 15 बार नॉट आउट रहे हैं। लगातार शानदार प्रदर्शन करने के चलते ही उन्हें टीम का उपकप्तान बनाया गया है। वहीं घरेलू क्रिकेट में वह 49 विकेट हासिल कर चुके हैं।

मौजूदा सीजन में भी दीक्षांशु नेगी शानदार टच में दिखाई दिए हैं। विजय हजारे की पांच पारियों में उनके बल्ले से तीन फीफ्टी निकली और दो बार वह नाबाद रहे। उनका बेस्ट स्कोर 80 रहा। 13 दिसंबर 2022 से रणजी ट्रॉफी भी शुरू हो रही है और ऐसे में सभी को उम्मीद है कि दीक्षांशु विजय हजारे की तरह प्रदर्शन करेंगे और इस शानदार लय के साथ वह इंग्लैंड रवाना होंगे जो उनके लिए लाभदायक रहेगा। इंग्लैंड में खेलने को लेकर दीक्षांशु नेगी ने कहा कि इंग्लैंड का अनुभव अलग होगा और उनकी कोशिश रहेगी कि उसका इस्तेमाल भविष्य में हो। फिलहाल उनका ध्यान रणजी ट्रॉफी पर है।

यह भी पढ़ें 👉  ऋषभ पंत की बचाई जान,सभी देवदूतों को उत्तराखंड सरकार ने दिया सम्मान
To Top