Sports News

नए सीजन के लिए तैयार हल्द्वानी निवासी दीक्षांशु नेगी,IPL का अनुभव देगा उत्तराखंड टीम को फायदा


IPL का अनुभव देगा उत्तराखंड टीम को फायदा, नए सीजन के लिए तैयार हैं हल्द्वानी निवासी दीक्षांशु नेगी

हल्द्वानी: भारतीय क्रिकेट का घरेलू सीजन सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी के साथ शुरू होने जा रहा है। सैयद मुश्ताक अली टी20 ट्रॉफी का आयोजन 04 नवंबर से शुरू होगा। इसके लिए उत्तराखंड की टीम का चयन हो गया है। गौरतलब है कि उत्तराखंड महिला टीम द्वारा अंडर-19 वनडे ट्रॉफी जीतने के बाद पुरुषों की टीम से भी उम्मीदें बढ़ गई हैं। क्रिकेटर दीक्षांशु नेगी का आइपीएल का अनुभव इन उम्मीदों को और बढ़ाने के काम कर रहा है।

बता दें कि हल्द्वानी निवासी दीक्षांशु नेगी उत्तराखंड क्रिकेट टीम के बेहद अहम सदस्य हैं। दीक्षांशु ना सिर्फ अपनी बल्लेबाजी बल्कि अपनी लेग स्पिन गेंदबाजी से अहम विकेट चटकाने के लिए भी जाने जाते हैं। उत्तराखंड के लिए सबसे गर्व और खुशी की बात ये है कि दीक्षांशु अभी दुबई में आइपीएल का अनुभव अपने साथ लेकर देवभूमि लौटे हैं।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी में कमर्शियल सिलेंडर 2100 रुपए के पार, आधे से ज्यादा ने भराना किया बंद

जी हां, सैयद मुश्ताक अली टी20 ट्रॉफी के पिछले सत्र में शानदार प्रदर्शन करने वाले दीक्षांशु आइपीएल की सबसे सफल फ्रेंचाइजी मुंबई इंडियन्स के साथ जुड़े थे। उन्हें बतौर सपोर्टिंग खिलाड़ी टीम के साथ जोड़ा गया था। दीक्षांशु इस साल आइपीएल के दोनों लेग (भारत और यूएई) में टीम के साथ जुड़े हुए थे।

दीक्षांशु का मुंबई इंडियन्स में चुना जाना उनकी काबिलियत को बाखूबी दर्शाता है। बता दें कि सैयद मुश्ताल अली ट्रॉफी के पिछले सीजन में दीक्षांशु ने बल्ले से अच्छी पारियां खेली थी। उन्होंने बडोदा के खिलाफ तूफानी अंदाज में नाबाद 77 रनों की पारी खेली। उनके प्रदर्शन ने सभी को अपनी ओर खींचा। इससे पहले साल 2019 में उन्होंने अपने पहले रणजी ट्रॉफी सीजन में उत्तराखंड के लिए सबसे ज्यादा 450 रन बनाए।

इन्हीं की बदौलत मुंबई इंडियन्स टीम ने उन्हें अपने साथ जोड़ा था। बहरहाल अब दीक्षांशु वापिस उत्तराखंड टीम के साथ जुड़ चुके हैं। उत्तराखंड के लिए आगामी सैयद मुश्ताक अली टी20 ट्रॉफी में दीक्षांशु का अनुभव बेहद काम आने वाला है। दीक्षांशु को मुंबई इंडियन्स के साथ जुड़े दुनिया के बड़े-बड़े खिलाड़ियों से खेल की बारीकियों का अनुभव मिला।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड रोडवेज को पहले Fastag से हुआ नुकसान, अब डिपो में पहुंचा पानी मिला डीजल

खासतौर पर दीक्षांशु को रोहित शर्मा, सचिन तेंदुलकर, डी-कॉक, महेला जयवर्धने, बुमराह, हार्दिक पंड्या से भी मिलने का मौका मिला। सभी ने एक टीम के तौर पर साथ में अच्छा वक्त बिताया है। लाजमी है इससे दीक्षांशु को काफी अनुभव प्राप्त हुआ है। दीक्षांशु ने बताया कि इतनी बड़ी फ्रेंचाइजी के साथ जुड़ना बेहद अच्छा अनुभव रहा।

उन्होंने कहा कि टी20 मैचों को किस तरह से अप्रोच किया जाए, इस बारे में भी काफी कुछ अनुभव मिला। दीक्षांशु बताते हैं कि मुंबई के साथ जुड़कर टी20 की गेंदबाजी, बल्लेबाजी, फील्ड पोजिशन्स के बारे में काफी ज्यादा अनुभव प्राप्त हुआ। उन्होंने कहा सचिन से मुलाकात बेहद खास रही। गौरतलब है कि मुंबई का सफर आइपीएल के इस सीजन में अच्छा नहीं रहा। लेकिन मुंबई सबसे ज्यादा पांच बार आइपीएल का खिताब अपने नाम कर चुकी है।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी-नैनीताल में बारिश से बढ़ी सर्दी, अगले पांच दिन पहाड़ों में बारिश और बर्फबारी के आसार

बता दें कि हाल ही में उत्तराखंड की महिला क्रिकेट टीम ने अंडर-19 वनडे ट्रॉफी जीतकर इतिहास रचा था। इसलिए सभी को उम्मीद है कि उत्तराखंड टीम इस बार सैयद मुश्ताक अली टी-20 ट्रॉफी में अच्छा खेलेगी और जीत दर्ज करेगी। खास बात ये है कि दीक्षांशु के अलावा उत्तराखंड क्रिकेट टीम से जुड़े दो और खिलाड़ी, अंकित मनोरी व निखिल कोहली पंजाब किंग्स और आकाश मधवाल आरसीबी के दल से जुड़े थे। जिनका अनुभव टीम को मिलेगा।

Ad
Ad - Vendy Sr. Sec. School
Ad
Ad

हल्द्वानी लाइव डॉट कॉम उत्तराखंड का तेजी से बढ़ता हुआ न्यूज पोर्टल है। पोर्टल पर देवभूमि से जुड़ी तमाम बड़ी गतिविधियां हम आपके साथ साझा करते हैं। हल्द्वानी लाइव की टीम राज्य के युवाओं से काफी प्रोत्साहित रहती है और उनकी कामयाबी लोगों के सामने लाने की कोशिश करती है। अपनी इसी सोच के चलते पोर्टल ने अपनी खास जगह देवभूमि के पाठकों के बीच बनाई है।

© 2021 Haldwani Live Media House

To Top