Sports News

टिहरी की राघवी बिष्ट ने फिर खेली ताबड़तोड़ पारी,उत्तराखंड ने चंडीगढ़ को 9 विकेट से हराया

Uttarakhand Womens Cricket Team: Under-23 T20 Tournament: उत्तराखंड महिला अंडर-23 टीम ने टी-20 टूर्नामेंट में जीत की हैट्रिक जमा ली है। उत्तराखंड ने चंडीगढ़ को 9 विकेट से हराकर टूर्नामेंट में लगातार तीसरी जीत दर्ज की है। पहले बल्लेबाजी करते हुए चंडीगढ़ ने निर्धारित 20 ओवरों में 4 विकेट के नुकसान पर 107 रन बनाए। चंडीगढ़ के लिए आराधना बिष्ट ने सर्वाधिक 53 रनों की पारी खेली। उत्तराखंड के लिए सफिना, साक्षी और राघवी ने 1-1 विकेट हासिल किया।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी उत्तराखंड ने 12.3 ओवर में 9 विकेट शेष रहते हुए मुकाबले को अपने नाम कर लिया। उत्तराखंड के लिए राघवी बिष्ट ने नाबाद 58 रनों की पारी खेली। उन्होंने 37 गेंदों में 10 चौके जमाए और उनका स्ट्राइक रेट 156 से ज्यादा का रहा। इसके अलावा नीलम भाद्वाज ने 28 गेंदों में 42 रन बनाए। उनके बल्ले से 6 चौके निकले। उत्तराखंड की बड़ी जीत टीम को रन रेट बेहतर रखने में मदद करेगी।

टी-20 टूर्नामेंट में उत्तराखंड महिला टीम का प्रदर्शन शानदार रहा है। अंडर-23 टीम में कई खिलाड़ी ऐसे हैं जो सीनियर टीम का हिस्सा थे और सीनियर टीम ने टी-20 टूर्नामेंट के फाइनल में जगह बनाई थी। जो काम अधूरा रह गया था, उसे पूरा करने के इरादे से उत्तराखंड क्रिकेट टीम का प्रदर्शन रहा है। अंडर-23 टीम ने चंडीगढ़ से पहले उत्तर प्रदेश और बिहार को हराया। ग्रुप डी में उत्तराखंड महिला टीम टॉप पर है। उत्तराखंड को अभी तीन मुकाबले और खेलने हैं। फिलहाल टीम का फॉर्म शानदार है और उम्मीद लगाई जा सकती है कि उत्तराखंड महिला टीम टूर्नामेंट जीतने की प्रबल दावेदार है।

To Top
Ad