Sports News

राघवी बिष्ट और नंदनी की जुगलबंदी ने बंगाल को किया पस्त,उत्तराखंड टीम खेलेगी क्वार्टर फाइनल

Uttarakhand News: Raghvi Bisht: Under-23 T20 Tournament: Womens Cricket Team: महिला अंडर-23 टी-20 क्रिकेट टूर्नामेंट में उत्तराखंड की बेटियों ने क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया है। प्री क्वार्टर फाइनल में उत्तराखंड ने बंगाल को एकतरफा मुकाबले में हराया। उत्तराखंड के एक बार फिर टिहरी की राघवी बिष्ट ने शानदार प्रदर्शन किया। उन्होंने पहले बल्ले और फिर से गेंद से योगदान देकर टीम की नैया पार लगाई। इसके अलावा प्री क्वार्टर फाइनल मुकाबले में विकेटकीपर बल्लेबाज नंदनी कश्यप ने भी अहम योगदान दिया।

प्री क्वार्टर फाइनल मुकाबले में उत्तराखंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में 5 विकेट के नुकसान पर 131 रन बनाए। उत्तराखंड के लिए सलामी बल्लेबाज राघवी बिष्ट ने 46 रनों की पारी खेली। इसके अलावा नंदनी कश्यप ने नाबाद 47 रन बनाए। दोनों बल्लेबाजों की साझेदारी के चलते ही उत्तराखंड सम्मानजनक स्कोर तक पहुंच पाया। लक्ष्य का पीछा करने उतरी बंगाल की शुरुआत खराब रही।

राघवी ने पहले ही ओवर में ब्रिटी माजी को शून्य के स्कोर पर पवेलियन भेज दिया। इसके बाद बंगाल के लगातार विकेट गिरते चले गए और पूरी टीम 16.5 ओवर में 73 रन बनाकर ऑल आउट हो गई और मैच 58 रनों से उत्तराखंड के पक्ष में रहा। उत्तराखंड के लिए राघवी बिष्ट ने 3, सफिना 2, साक्षी जोशी 2, प्रेमा रावत 1और पूजा राज ने एक विकेट अपने नाम किया। इस जीत के साथ उत्तराखंड क्वार्टर फाइनल में पहुंच गया है। उत्तराखंड को 27 दिसंबर को मुंबई के खिलाफ मुकाबला खेलना है। जिसने टी-20 टूर्नामेंट में अभी तक एक भी मुकाबला गंवाया नहीं है यानी पेपर में मुंबई मजबूत है।

To Top
Ad