Sports News

उत्तराखंड के मनोज सरकार ने रचा इतिहास, टोक्यो ओलंपिक में जीता कांस्य पदक

हल्द्वानी: टोक्यो में पैरा ओलंपिक चल रहे हैं। रुद्रपुर निवासी मनोज सरकार पहले उत्तराखंडी हैं जो इस बड़े इवेंट में भाग ले रहे हैं। वह पूरे उत्तराखंड की उम्मीदों पर खरे उतरे हैं और पदक हासिल किया है। एसएल3 वर्ग में मनोज सरकार ने शानदार प्रदर्शन करते हुए कांस्य पदक जीता। मनोज ने ब्रॉन्ज मेडल मुकाबले में जापान के डाइसुके फुजिहारा को 46 मिनट में 22-20, 21-13 से हराया।

बता दें कि मनोज सरकार को सेमीफाइनल में डेनियल बेथेल ने हरा दिया था। बैडमिंटन खिलाड़ी प्रमोद भगत ने टोक्यो पैरालंपिक में स्वर्ण पदक जीता है।उन्होंने बैडमिंटन के पुरुष सिंगल्स एसएल3 फाइनल में ग्रेट ब्रिटेन के वर्ल्ड नंबर-2 डेनियल बेथेल को 21-14, 21-17 से हराया।भारत के पदकों की संख्या 17 हो गई। मनोज सरकार को अपने पहले मैच में प्रमोद भगत ने ही हराया था लेकिन इसके बाद उन्होंने शानदार प्रदर्शन किया और पदक पर कब्जा जमाया। मनोज के पदक जीतने के बाद उनके राज्यवासी बधाई दे रहे हैं।

यह भी पढ़ें 👉  अपने बर्थडे पर CM धामी ने लाखों बेरोजगार युवाओं को दिया गिफ्ट, परीक्षाओं की आवेदन फीस कर दी माफ

मनोज सरकार ने कई मौकों पर देश का नाम रौशन किया है। उन्हें भारत सरकार ने अर्जुन अवॉर्ड से सम्मानित किया है। मनोज के लिए खिलाड़ी बनने की राह आसान नहीं थी। उन्होंने इसके लिए साइकिल ठीक करने का भी काम किया है। देवभूमि के बेटे ने हार नहीं मानी और इसे चुनौती की तरह लिया। आज मनोज ने जो किया है वह उत्तराखंड के इतिहास में लिखा जाएगा और आने वाली पीढ़ी उसे सुनकर प्रेरित होगी।

हल्द्वानी लाइव डॉट कॉम उत्तराखंड का तेजी से बढ़ता हुआ न्यूज पोर्टल है। पोर्टल पर देवभूमि से जुड़ी तमाम बड़ी गतिविधियां हम आपके साथ साझा करते हैं। हल्द्वानी लाइव की टीम राज्य के युवाओं से काफी प्रोत्साहित रहती है और उनकी कामयाबी लोगों के सामने लाने की कोशिश करती है। अपनी इसी सोच के चलते पोर्टल ने अपनी खास जगह देवभूमि के पाठकों के बीच बनाई है।

© 2021 Haldwani Live Media House

To Top