Nainital-Haldwani News

IPL में खेलेंगे रामनगर के अनुज रावत, RCB ने फिर से दिखाया भरोसा

Anuj Rawat: IPL: RCB: आईपीएल-2024 के लिए तैयारियां शुरू हो गई है। अगले महीने होने वाली नीलामी से पहले सभी फ्रेंचाइजियों ने रिटेन किए गए खिलाड़ियों की सूची जारी कर दी है। बात आरसीबी की करें तो इस टीम में रामनगर निवासी अनुज रावत एक बार फिर खेलते हुए नजर आएंगे। आरसीबी ने अनुज रावत पर भरोसा कायम रखा है।

राजस्थान रॉयल्स से अपने आईपीएल करियर की शुरुआत करने वाले अनुज रावत को पहचान भी आरसीबी ने ही दी है। आरसीबी ने उन्हें 3 करोड़ 40 लख रुपए में खरीदा था। इससे पहले उन्हें राजस्थान ने 80 लाख रुपए देकर अपनी टीम में शामिल किया था। अनुज रावत का नाम पहली बार आईपीएल में साल 2020 में आया और उसके बाद से वह लगातार दुनिया की सबसे बड़ी क्रिकेट लीग का हिस्सा हैं। बता दें कि अनुज रावत भारतीय अंडर-19 टीम के लिए टेस्ट टीम की कप्तानी भी कर चुके हैं।

दिल्ली के लिए घरेलू क्रिकेट खेलने वाले अनुज रावत की पहचान ताबड़तोड़ बल्लेबाज के रूप में होती है। उन्हें टीम ने कई पायदान पर खिलाया है और वह अपने खेल को उस प्रकार से बदलने में भी सक्षम दिखे हैं। घरेलू क्रिकेट की बात करें तो अनुज रावत के बल्ले से अब तक तीन शतक और 12 अर्धशतक निकल चुके हैं। उन्होंने साल 2017 में रणजी ट्रॉफी में डेब्यू, 2019 में विजय हजारे और 2019 में ही सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में डेब्यू किया था। उसके 1 साल बाद वह आईपीएल में शामिल हो गए।

हालांकि आईपीएल में अनुज का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा है और उनका औसत केवल 18 का है। लेकिन इस युवा बल्लेबाज के पास एक और मौका है कि अपनी काबिलियत को स्कोर बोर्ड पर दिखाकर बड़े स्तर के लिए दावेदारी पेश करे। वहीं साल 2023-24 घरेलू सीजन में अनुज ने सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में शानदार प्रदर्शन किया था और अगर उनका यह प्रदर्शन वनडे और रणजी ट्रॉफी में भी दिखाई दिया तो आईपीएल से पहले उन्हें मूमेंटम मिल जाएगा।

To Top
Ad