Nainital-Haldwani News

पिथौरागढ़ जाने वाले यात्रियों की बढ़ी मुसीबत, वाया हल्द्वानी जा रही हैं टनकपुर डिपो की बसें


पिथौरागढ़ जाने वाले यात्रियों की बढ़ी मुसीबत, वाया हल्द्वानी जा रही हैं टनकपुर डिपो की बसें

हल्द्वानी: बारिश ने दिक्कतों का अंबार लगा दिया है। सीधे तौर पर बारिश के कारण रोडवेज के यात्रियों को भी दिक्कतें हो रही हैं। पिथौरागढ़ और टनकपुर के बीच की दूरी भी बारिश ने बढ़ा दी है। अब बसों को हल्द्वानी होते हुए जाना पड़ रहा है। ऐसा इसलिए क्योंकि चल्‍थी के पास भारी मात्रा में मलबा आया हुआ है।

गौरतलब है कि मॉनसून सीजन में उत्तराखंड में आपदाओं को सिलसिला शुरू हो जाता है। गढ़वाल से लेकर कुमाऊं में इस बार भी वादियों में हलचल होने लगी है। इसी क्रम में उत्तराखंड रोडवेज के यात्रियों को भी परेशानी झेलनी पड़ रही है। कई रास्तों पर बसें नहीं चल पा रही हैं। कई रूटों पर घूम कर जाना पड़ रहा है। जिससे समय भी ज्यादा लग रहा है।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड की शान है ऋषभ...WTC में एक हज़ार रन पूरे करने वाले दुनिया के पहले विकेटकीपर बने पंत

बता दें कि हल्द्वानी से रीठा साहिब के लिए चलने वाली रोडवेज बस सेवा 23 अगस्त के बाद से ही बंद है। इसके साथ ही टनकपुर-पिथौरागढ़ रूट पर जो रोडवेज बस सेवा चलती थी, वो भी नहीं चल पा रही है। चल्थी के पास भारी मात्रा में मलबा गिरने के कारण आवागमन में दिक्कतें हो रही हैं।

अब इसी चक्कर से पिथौरागढ़-टनकपुर का रास्ता तय करने के लिए रोडवेज की बसों को पहले हल्द्वानी आना पड़ रहा है। फिर यहां से अपने गंतव्य के लिए निकलना पड़ रहा है। एक तो पहले ही बारिश का मौसम और ऊपर से रास्ते का इतना लंबा हो जाना, यात्रियों के लिए परेशानी तो काफी हो गई है।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी में होगी महानगरों की तरह पुलिस पेट्रोलिंग, पूरे शहर में घूमेगी डायल 112 स्कॉर्पियो

दरअसल हल्द्वानी डिपो से प्रतिदिन रीठा साहिब के लिए चलने वाली बस वाया टनकपुर जाती है। जबकि टनकपुर डिपो की एक बस झूलाघाट पिथौरागढ़ चलती है। इसके अलावा पिथौरागढ़ डिपो की बस से यात्रीगण टनकपुर तक आते हैं।

मगर रास्ते में मलबे के कारण 23 अगस्त के बाद से बसों का टनकपुर से ऊपर जाना बंद है। टैक्सियां जैसे तैसे चल रही हैं लेकिन उनमें किराया बहुत अधिक है। इस बारे में रोडवेज अफसरों का कहना है कि एनएच अफसरों से संपर्क हो रहा है। रूट खुलते ही रीठा साहिब और वाया टनकपुर पिथौरागढ़ की सेवा शुरू हो जाएगी।

यह भी पढ़ें 👉  एक बार फिर चर्चा में हरक सिंह रावत...बोले मुझे BJP कोर ग्रुप बैठक में नहीं बुलाया

इधर, नैनीताल जिले में वीरभट्टी पुल पर मलबा आने से मुसीबत बनी हुई थी। रोडवेज की बसों को भवाली जाने के लिए पहले नैनीताल जावना पड़ रहा था। हालांकि अब मार्ग सुचारू हो चुका है। वरिष्ठ स्टेशन प्रभारी रवि शेखर कापड़ी के मुताबिक अल्मोड़ा-पिथौरागढ़ हाईवे पर फिलहाल दिक्कत नहीं है।

To Top