Pithoragarh News

डबल खुशखबरी, नैनीताल डीएसबी के छात्र तरुण बिष्ट का IIT मुंबई और ऑस्ट्रेलिया यूनिवर्सिटी में चयन


Ad
Ad

पिथौरागढ़: राज्य के युवा अपनी होशियारी और प्रतिभा का उदाहरण मिसाल के रूप में पेश कर रहे हैं। पहाड़ की युवा शक्ति से प्रदेश का नाम लगातार रोशन हो रहा है। अब पिथौरागढ़ जिले के निवासी तरुण बिष्ट ने एक बड़ी उपलब्धि हासिल की है। तरुण का चयन मुंबई आईआईटी के साथ ऑस्ट्रेलिया की यूनिवर्सिटी के लिए हो गया है। जो कि अपने आप में बहुत बड़ी बात है।

Ad
Ad

जानकारी के मुताबिक तरुण बिष्ट मूल रूप से पिथौरागढ़ जिले के रहने वाले हैं। तरुण ने कुमाऊं विश्वविद्यालय के अंतर्गत आने वाले डीएसबी परिसर नैनीताल से कंप्यूटर विज्ञान की पढ़ाई की है। तरुण की शुरुआती शिक्षा पिथौरागढ़ से हुई। पिथौरागढ़ से ही 12वीं कक्षा उत्तीर्ण करने के बाद उन्होंने डीएसबी परिसर नैनीताल से बीएससी और एमएससी की डिग्री प्राप्त की।

बता दें कि एमएससी करने के दौरान तरुण बिष्ट को सर्वोच्च अंक लाने के लिए स्वर्ण पदक भी मिला था। तरुण ने 2020 में यूजीसी नेट तथा 2021 में ही यूजीसी नेट जेआरएफ तथा गेट की परीक्षा भी पास की थी। अब तरुण का चयन आईआईटी मुंबई में हुआ है। इतना ही नहीं इसके साथ ही तरुण का चयन ऑस्ट्रेलिया की मोनाश यूनिवर्सिटी के लिए भी हो गया है। इस उपलब्धि से उनके पिता कैलाश बिष्ट और माता रेखा बिष्ट काफी प्रभावित हैं।

Join-WhatsApp-Group
Ad
Ad
Ad
To Top