Nainital-Haldwani News

हल्द्वानी में हेली सेवा ट्रायल के लिए पहुंची टीम, सामने आई कई कमियां



हल्द्वानी: शहर व आसपास के लोगों का हवाई यात्रा करने का सपना जल्द ही पूरा होने जा रहा है। हल्द्वानी से उड़ान भरने की इच्छा रखकर बैठे लोगों के लिए खुशखबरी है। गौलापार में देहरादून से आई डीजीसीए टीम ने हेलीकॉप्टर उड़ाकर ट्रायल किया है। माना जा रहा है कि बहुत जल्द हल्द्वानी से हेली सेवा शुरू हो जाएगी।

गौरतलब है कि प्रदेश सरकार के निर्देशों के अनुसार राज्य के शहरों को हेली सेवा से जोड़ने की कवायद शुरू हो गई है। हल्द्वानी में भी हेली सेवा शुरू करने की प्रक्रिया पर जोरो शोरो से काम चल रहा है। इसी क्रम में बुधवार को देहरादून से डीजीसीए (डायरेक्ट्रेट जनरल ऑफ सिविल एविएशन) की आठ सदस्यीय टीम बुधवार दोपहर गौलापार स्थित हेलीपैड पहुंची।

यह भी पढ़ें 👉  कार्ड दिखाकर देश के किसी भी कोने से राशन ले सकते हैं उत्तराखंडवासी...

यहां टीम ने ट्रायल के लिए हेलीकॉप्टर को उड़ाया। बता दें कि हेलीकॉप्टर दो बार उड़ाया गया। जिसके बाद उसे नीचे उतार लिया गया। बताया जा रहा है कि हेलीपैड की दीवार तय मानक से ऊंची है। जिस कारण कुछ दिक्कतें आ रही हैं। ट्रायल के दौरान कमियां मिलने पर डीजीसीए ने उन्हें दुरुस्त करने के निर्देश दिए।

यह भी पढ़ें 👉  BJP का नैनीताल में एक्शन, भवाली नगरपालिका अध्यक्ष समेत 6 को पार्टी से निष्कासित किया

इसके अलावा टीम में शामिल विशेषज्ञों ने मौके पर अग्निशमन जवानों से जाना कि क्या वे हेलीकॉप्टर की आग बुझाने में सक्षम हैं। इसपर जवानों ने अनुभव की कमी का हवाला दिया। बता दें कि ट्रायल लेने के बाद टीम नायब तहसीलदार को दीवार और अग्निशमन की कमियों के बारे में बताकर चली गई।

यह भी पढ़ें 👉  यात्रियों की संख्या बढ़ने पर हल्द्वानी डिपो से एक दिन में संचालित हुईं 55 बसें

साथ ही आपको बता दें कि गौलापार स्टेडियम के पास अत्याधुनिक हेलीपोर्ट बनाने की दिशा में काम शुरू हो गया है। प्रदेश सरकार ने दो करोड़ 36 लाख की लागत से हेलीपोर्ट के लिए बिल्डिंग के साथ दो वॉच टावर बनाए जाने पर कवायद तेज कर दी है। रनवे को भी चौड़ा किया जाएगा। बता दें कि टेंडर जारी होने के साथ साथ उसे बनवाने का जिम्मा लोक निर्माण विभाग को सौंपा गया है।

Ad
Ad
Ad - Vendy Sr. Sec. School
Ad
Ad

हल्द्वानी लाइव डॉट कॉम उत्तराखंड का तेजी से बढ़ता हुआ न्यूज पोर्टल है। पोर्टल पर देवभूमि से जुड़ी तमाम बड़ी गतिविधियां हम आपके साथ साझा करते हैं। हल्द्वानी लाइव की टीम राज्य के युवाओं से काफी प्रोत्साहित रहती है और उनकी कामयाबी लोगों के सामने लाने की कोशिश करती है। अपनी इसी सोच के चलते पोर्टल ने अपनी खास जगह देवभूमि के पाठकों के बीच बनाई है।

© 2021 Haldwani Live Media House

To Top