Tehri News

उत्तराखंड:कुडियाल गांव निवासी पूनम कुकरेती बनीं भारतीय सेना में लेफ्टिनेंट


हल्द्वानी: प्रदेश की बेटियां हर क्षेत्र में अपनी पहचान बना रही है। वह अपनी कामयाबी से युवाओं को प्रेरित कर रही है। एक और बेटी ने अपने काम से पूरे उत्तराखंड का नाम रौशन किया है। जिला टिहरी थानों कुडियाल गांव निवासी पूनम कुकरेती पुत्री रमेश चन्द्र कुकरेती का भारतीय सेना में लेफ्टिनेंट पद पर चयन हुआ है। इस खबर के सामने आने के बाद पूरे गांव में खुशी का माहौल है।

पूनम बचपन से ही होनहार छात्रा रही थीं। उन्होंने प्राथमिक शिक्षा एवं उच्च प्राथमिक शिक्षा नवयुग स्कूल थानों से हाई स्कूल एवं इण्टर मीडिएट की शिक्षा रा.इ.का. थानों से प्रथम श्रेणी से उत्तीर्ण की। इसके बाद उन्होंने बी.एस.सी. नर्सिंग ,स्वामी राम हिमालयन विश्वविद्यालय से प्रथम श्रेणी में उत्तीर्ण किया। फिर पूनम कुकरेती ने एस.एस.सी. परीक्षा क्लियर की। उनके पिता रमेश चंद्र कुकरेती और माता विजयलक्ष्मी कुकरेती को अपनी बेटी पर फक्र है।

पूनम के माता- पिता का कहना है कि वह बचपन से ही होनहार ,आज्ञाकारी अपने कार्य के प्रति कर्त्तव्यनिष्ठा , अपने गुरुजनों की सदैव आज्ञा मानने वाली रही है।कुडियाल ग्राम प्रधान महेश कुकरेती ने भी सभी ग्रामीणों की ओर से पूनम को शुभकामनाएं दी और उज्जवल भविष्य की कामना की। उन्होंने कहा कि पूनम के परिश्रम से गांव के युवा प्रेरित होंगे।

बता दें कि पूनम ने शुरूआती दिनों में ही भारतीय सेना में ऑफिसर बनने का सपना देखा था। उन्होंने बी.एस.सी. नर्सिंग के दौरान ही इसकी तैयारी शुरू कर दी थी। उनकी नौकरी हिमालयन हॉस्पिटल लगी थी लेकिन उन्होंने अपनी तैयारियों को प्रभावित नहीं होने दिया।हिमालयन अस्पताल ने भी पूनम के उज्ज्वल भविष्य की कामना की है।पूनम ने अपनी कामयाबी का श्रेय अपने गुरुजनों और परिवार को दिया है।

हल्द्वानी लाइव डॉट कॉम उत्तराखंड का तेजी से बढ़ता हुआ न्यूज पोर्टल है। पोर्टल पर देवभूमि से जुड़ी तमाम बड़ी गतिविधियां हम आपके साथ साझा करते हैं। हल्द्वानी लाइव की टीम राज्य के युवाओं से काफी प्रोत्साहित रहती है और उनकी कामयाबी लोगों के सामने लाने की कोशिश करती है। अपनी इसी सोच के चलते पोर्टल ने अपनी खास जगह देवभूमि के पाठकों के बीच बनाई है।

© 2021 Haldwani Live Media House

To Top