Udham Singh Nagar News

रोडवेज बसों से 560 लीटर डीजल चोरी, अब चालकों से होगी रिकवरी

Ad
Ad
Ad
Ad
Ad

रुद्रपुर: कोरोना काल में उत्तराखंड रोडवेज की हालत “कंगाली में आटा गीला” जैसे मुहावरे को सिद्ध करने जैसी थी। पहले ही घाटा और ऊपर से लापरवाही, गर्दिश से बाहर आने के सभी रास्ते बंद थे। फिलहाल घाटे से तो रोडवेज थोड़ा उबर गया है मगर हालत अब भी कुछ कुछ वैसी ही है। रोडवेज कर्मचारी हरकतों से बाज नहीं आ रहे हैं। अब कुछ कर्मियों पर 560 लीटर डीजल चोरी के आरोप लगे हैं।

बता दें कि कोरोना काल के दौरान रुद्रपुर रोडवेज परिसर में नीलामी के लिए खड़ी नौ बसों से 560 लीटर डीजल चोरी का मामला अब सामने आ गया है। आठ चालकों और दो मैकिनिक संदेह के घेरे में हैं। परिसर में इन कर्मियों की चौकीदारी की ड्यूटी इनके खिलाफ आरोपों को और मजबूती दे रही है। अब इन्हीं से डीजल की रकम वसूलने की तैयारी है।

जानकारी के मुताबिक 22 मार्च से चार मई 2020 तक परिसर में खड़ी रोडवेज बसों की देखभाल दो मैकेनिक और आठ चालक कर रहे थे। इसी दौरान नौ रोडवेज बसों से 38,200 रुपए की कीमत का 560 लीटर डीजल चोरी हो गया था। मामले की जांच के बाद 2021 में दो मैकेनिकों को रिकवरी का नोटिस भेजा गया था। दोनों ने लिखित जवाब दिया तो फिर जांच बैठ गई।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी मैक्सफेस क्लीनिक:अब डेंटल और एस्थेटिक्स ट्रीटमेंट के लिए महानगर जाने की जरूरत नहीं

अब जांच इस नतीजे पर पहुंची है कि केवल दो नहीं बल्कि मामले में आठ और चालक दोषी हैं। अब प्रबंधन ने दोनों मैकेनिकों के साथ ही आठ चालकों को नोटिस जारी कर दिया है। बता दें कि हर दोषी कार्मिक के वेतन से 3822 रुपये की कटौती की जाएगी। रुद्रपुर एआरएम राकेश कुमार ने बताया कि चोरी के इस प्रकरण में 10 कर्मचारियों को दोषी मानाकर रिकवरी का नोटिस भेजा गया है।

To Top