Pithoragarh News

आमा-बूबू को जरूर बताना, कोई परेशानी हो तो 14567 नंबर पर कॉल करना


पिथौरागढ़: जिले में सीनियर सिटीजन के लिए सेवा शुरू हो गई है। स्टेट एक्शन प्लान फार सीनियर सिटीजन योजना के तहत बुजुर्गों को घर बैठे ही तमाम समस्या का समाधान मिलेगा। इसमें कानूनी शिकायतों को भी जोड़ा गया है। जिला मुख्यालय के नजदीकी घुनसेरा गांव में इस योजना के लिए बुजुर्गो को जागरूक करने हेतु एक दिवसीय शिविर योजना के तहत आयोजित किया गया। जिला समन्वयक मनोज कुमार ने शिविर में मौजूद बुजुर्गो, पंचायत प्रतिनिधियों, आंगनबाड़ी वर्करों को बताया कि टोल फ्री नम्बर 14567 पर बुजुर्ग अपनी समस्याएं दर्ज करा पाएंगे।

इस नंबर पर उन्हें कानूनी सहायक, बैंक, राजस्व, राशन, पेयजल, विद्युत, नगर पालिका से संबंधी समस्या की शिकायते दर्ज करने का विकल्प मिलेगा। उन्हें सरकारी कार्यालय के चक्कर भी नहीं लगाने पड़ेंगे और घर बैठे ही समाधान मिल जाएगा। उन्होंने कहा कि यह योजना बुजुर्गों के लिहाज से बेहद महत्वपूर्ण हैं। बुजुर्गो ने सरकार की योजना की सराहना करते हुए उम्मीद जताई कि इससे घर बैठे ही उनकी समस्याओं का समाधान हो सकेगा। जिला समन्वय मनोज कुमार ने बताया कि धीरे धीरे अन्य गांवों में इस तरह के शिविर लगाए जाएंगे और बुजुर्गो को योजना की जानकारी दी जाएगी।शिविर में मौजूद बुजुर्गो को हेल्प लाइन पर शिकायत दर्ज कराने के तरीके बताए गए।

हल्द्वानी लाइव डॉट कॉम उत्तराखंड का तेजी से बढ़ता हुआ न्यूज पोर्टल है। पोर्टल पर देवभूमि से जुड़ी तमाम बड़ी गतिविधियां हम आपके साथ साझा करते हैं। हल्द्वानी लाइव की टीम राज्य के युवाओं से काफी प्रोत्साहित रहती है और उनकी कामयाबी लोगों के सामने लाने की कोशिश करती है। अपनी इसी सोच के चलते पोर्टल ने अपनी खास जगह देवभूमि के पाठकों के बीच बनाई है।

© 2021 Haldwani Live Media House

To Top