Nainital-Haldwani News

कैंची धाम जाने वाले ध्यान दें, भीड़ ज्यादा हुई तो पैदल या शटल सेवा से पूरी करने होगी यात्रा

हल्द्वानी: कैंची धाम जाने वाले श्रद्धालुओं के लिए पुलिस ने वीकेंड को लेकर नई व्यवस्था बनाई है। पिछले कुछ वक्त से देखा जा रहा है कि वीकेंड के दौरान कैंची धाम में भक्तों की भारी भीड़ रहती है। ट्रैफिक जाम की समस्या को हल करने के लिए पुलिस द्वारा कैंची धाम के लिए यातायात का मास्टर प्लान तैयार किया गया है।

आईजी कुमाऊं डाॅ. नीलेश आनंद भरणे ने बताया कि सीएम के निर्देश पर पर्यटक सीजन और जिसे सप्ताहांत या भीड़ बढ़ने पर लागू किया जाएगा। कैंची धाम में स्थित पार्किंग के खाली होने पर सामान्य दिनों की तरह ही भवाली व कैंची धाम क्षेत्र में पर्यटकों को जाने दिया जाएगा। पर्यटक वाहनों को कैंची धाम परिसर की पार्किंग में खड़ा करेंगे। इस पार्किंग के पैक होने पर कैंची धाम मंदिर से दो किमी पहले भवाली की ओर सड़क किनारे बांयी तरफ चौड़ी जगह पर वाहनों को पार्क कराया जाएगा। वहां से बाबा के भक्तों को मंदिर के लिए पैदल जाना पड़ेगा।

वहीं अगर दोनों पार्किंग फुल रहती है तो भीमताल की ओर से कैंची जा रहे वाहनों को रामलीला मैदान भवाली में पार्क कराया जाएगा। वहां से कैंची के लिए शटल सेवा चलाई जाएगी। नैनीताल व ज्योलीकोट की ओर से कैंचीधाम आने वाले वाहनों को भवाली सैनिटोरियम के पास अर्द्धनिर्मित रातीघाट मार्ग पर पार्क कराया जाएगा। वहां से पर्यटकों को शटल सेवा से कैंची धाम पहुंचाया जाएगा।

To Top
Ad