Tourism

उत्तराखंड से उज्जैन के लिए ट्रेन शुरू, हफ्ते में चार दिन होगा संचालन

Yognagri Rishikesh to Ujjain Direct Train Service:

भारत का आध्यात्मिक विस्तार जिस तेजी से पिछले कुछ वर्षों में हुआ है उसे अभूतपूर्व भी कहा जा सकता है। सनातन का परचम भारत के साथ अन्य कई शक्तिशाली देशों में भी पूरी शान के साथ लहरा रहा है। जिसकी वजह विदेश के लोगों में भी हिन्दू नियमों को अपना कर जीवन में सुधार करने का विचार हर दिन और ज़्यादा मज़बूत होता जा रहा है। भारत की देवभूमि हमारा उत्तराखंड अपनी संस्कृति और सनातन का गढ़ होने के कारण पूरे विश्व जाना जाता है। जहाँ हर साल देश विदेश से पर्यटक सर झुकाने और प्राकृतिक सुंदरता को नज़दीक से देखने के लिए आते हैं।

पर्यटकों की सुविधा के लिए रेल मंत्रालय ने एक बहुत बड़ा निर्णय लिया है। आपको बता दें कि अब योगनगरी ऋषिकेश रेलवे स्टेशन से उज्जैन तक ट्रेन का संचालन शुरू ककर दिया गया है। भोले बाबा की नगरी उज्जैन के लिए अब यात्रियों को ऋषिकेश से डायरेक्ट सुविधाजनक साधन मिल रहा है। योगनगरी ऋषिकेश रेलवे स्टेशन से लक्ष्मीबाई एक्सप्रेस का संचालन शुरू हो गया है। यह ट्रेन सप्ताह में चार दिन मंगलवार, बुधवार, शुक्रवार और शनिवार को लक्ष्मीबाई नगर के लिए संचालित होगी। ट्रेन के संचालन पर जानकारी देते हुए ऋषिकेश रेलवे स्टेशन के प्रबंधक ज्ञानेंद्र परिहार ने बताया कि गाड़ी संख्या 14317 योगनगरी ऋषिकेश से लक्ष्मीबाई नगर के लिए संचालित होगी। यह ट्रेन उज्जैन के बाद लक्ष्मीबाई नगर जंक्शन तक जाएगी।

लक्ष्मीबाई एक्सप्रेस ट्रेन संख्या 14309 ऋषिकेश से सुबह 6:15 बजे प्रस्थान करेगी और अगले दिन सुबह 6:05 बजे लक्ष्मीबाई नगर पहुंचेगी। लक्ष्मीबाई नगर से यह ट्रेन दोपहर 3:30 बजे लक्ष्मीबाई नगर से शुरू होकर अगली शाम 6:45 बजे योगनगरी ऋषिकेश पहुंचेगी।

To Top
Ad