Jobs

उत्तराखंड में अधिकारी बनने का खास मौका, UKPSC ने 318 पदों पर निकाली भर्ती, आवेदन करें



देहरादून: अगर आप भी सरकारी नौकरी करने का सपना देख रहे हैं तो निश्चिंत हो जाईए। उत्तराखंड में एक बार फिर से सरकारी नौकरी (government jobs) का मौका आया है। युवाओं के लिए उत्तराखंड लोक सेवा आयोग ने विभिन्न विभागों के कुल 318 पदों पर भर्ती निकाली है। नोटिफिकेशन (notification) के हिसाब से 28 दिसंबर तक आवेदन किए जा सकते हैं।

Ad

दरअसल उत्तराखंड लोक सेवा आयोग (Uttarakhand public service commission) ने हाल ही में विभिन्न विभागों में खाली पड़े कुल 224 पदों पर भर्ती निकाली थी। उस नोटिफिकेशन के बाद अब एक नया नोटिफिकेशन जारी किया गया है। जिसके अनुसार उक्त भर्ती में 94 रिक्त पदों को भी जोड़ लिया गया है। इन सभी पदों पर अभ्यर्थियों का चयन प्रारंभिक शिक्षा व मुख्य परीक्षा (main examination) के आधार पर किया जाएगा।

यह भी पढ़ें 👉  पार्टी बदली, चेहरे वही...नैनीताल में फिर आमने सामने होंगे संजीव आर्य और सरिता आर्य

पदों का विवरण

आयोग की तरफ से निकाली गई कुल भर्तियां सूचना अधिकारी, सांख्यिकी अधिकारी, उप शिक्षा अधिकारी, वित्त अधिकारी, सहायक निदेशक, सहायक संभाग परिवहन अधिकारी, सहायक श्रम आयुक्त, राज्य कर अधिकारी सहित अन्य पदों (different posts) पर निकाली गई हैं। पदों को भरने की तैयारी की जा रही है।

यह भी पढ़ें 👉  डीडीहाट नहीं तो क्या रामनगर से ही चुनाव लड़ेंगे पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत...?

महत्वपूर्ण जानकारी

1. अभ्यर्थी के पास किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से स्नातक की डिग्री (graduation degree) होनी चाहिए।

2. उम्र सीमा (Age limit) – 21 से 42 वर्ष

नोट :- राज्य के एससी, एसटी और ओबीसी वर्ग के अभ्यर्थियों को नियमानुसार आयु सीमा में 5 वर्ष की छूट (5 years relaxation in age) दी जाएगी।

3. प्रारंभिक परीक्षा में सफल अभ्यर्थी मुख्य परीक्षा के लिए योग्य होंगे।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी से टिकट मिलने पर भावुक हुए सुमित हृदयेश...बोले कांग्रेस ने नहीं खलने दी मां की कमी

गौरतलब है कि आप में से जो भी आवेदन करना चाहते हैं जल्द ही कर लें। 28 दिसंबर आवेदन की अंतिम तिथि तय की गई है। आयोग के वेबसाइट (website) पर जाकर आप सारी जानकारी ले सकते हैं। नोटिफिकेशन पढ़ने के बाद वहीं से तुरंत आवेदन भी कर सकते हैं। बता दें कि आयोग ने उत्तराखंड सम्मिलित राज्य सिविल-प्रवर अधीनस्थ सेवा परीक्षा-2021 के लिए फिर से आवेदन की प्रक्रिया शुरू कर दी है।

To Top