Ad
Uttarakhand News

उत्तराखंड में जारी हुए आदेश, अब सभी स्कूलों में मासिक परीक्षाएं भी होंगी

Ad
Ad
Ad
Ad
Ad

देहरादून: प्रदेश में अब कोरोना संक्रमण का खतरा पहले के मुकाबले काफी कम हो चुका है। यही कारण भी है कि स्कूलों में पढ़ाई शुरू हो चुकी है। लेकिन सभी व्यवस्थाएं अभी कोरोना से पहले की तरह नहीं हो सकी हैं। अब उत्तराखंड शिक्षा विभाग ने प्रदेश के सभी स्कूलों को आदेश जारी कर दिए हैं। जिसके अनुसार स्कूलों में पहले की ही तरह अब मासिक परीक्षा का आयोजन किया जाएगा।

गौरतलब है कि कोरोना संक्रमण की वजह से दो साल से मासिक परीक्षाएं रुकी हुई थीं। कहीं ना कहीं, इससे विद्यार्थियों की तैयारी पर प्रभाव पड़ता है। इसलिए मासिक परीक्षाएं इस शैक्षणिक सत्र में फिर से शुरू होंगी। इस बाबत शिक्षा महानिदेशक बंशीधर तिवारी ने मंगलवार को आदेश जारी कर दिए हैं और कहा है कि अब सभी विद्यालयों में भौतिक रूप से पठन-पाठन का कार्य आरम्भ हो गया है।

यह भी पढ़ें 👉  अंकिता की हत्या से सहमी देवभूमि, ऐसे रची गई थी पूरी कहानी...

इसलिए शैक्षिक सत्र 2022-23 में जो कि 01 अप्रैल, 2022 से आरम्भ हो कर 31 मार्च 2023 तक चलेगा। समस्त जनपद निदेशक माध्यमिक व प्रारम्भिक शिक्षा द्वारा जारी पंचांग के अनुसार अपने अपने विद्यालय में मासिक परीक्षा आयोजित करना सुनिश्चित करेंगे। बता दें कि अब छात्रों को मासिक परीक्षा से गुजरना होगा। जिससे उनकी पढ़ाई को भी अच्छी गति मिलेगी और शिक्षकों को छात्रों की कमजोरी का भी पता लग सकेगा।

यह भी पढ़ें 👉  अंकिता की हत्या से एक दिन पहले के WhatsApp चैट वायरल, एक्सट्रा सर्विस का भी जिक्र
Join-WhatsApp-Group
To Top