Dehradun News

उत्तराखंड में आर्मी अफसर ने की सारी हदें पार, दहेज के लिए पत्नी को सरेआम पीटा

देहरादून: दहेज प्रथा उन प्रथाओं में से एक है, जिनका दंश आज भी कई परिवार, कई बेटियां झेलती हैं। ये वो प्रथा है, जिसने कई घर बर्बाद कर दिए। रूढ़ीवादी प्रथा से जुड़ा एक नया मामला राजधानी देहरादून से सामने आया है, जिसने हर किसी को हैरान कर दिया है। यहां एक मामले में भारतीय सेना के मेजर ने अपनी पत्नी को दहेज के पीछे स्वजनों और रिश्तेदारों के सामने बुरी तरह से पीट दिया।

जानकारी के मुताबिक देहरादून के पटेलनगर कोतवाली में एक महिला ने पति समेत सास-ससुर के विरुद्ध मुकदमा दर्ज करवाया है। बता दें कि दहेज उत्पीड़न व मारपीट के मामले में मुकदमा दर्ज किया गया है। पूरे मामले पर बात करें तो महिला का पति भारतीय सेना में मेजर है। महिला वैसे को देहरादून के मोहब्बेवाला की रहने वाली है।

लेकिन शादी के बाद से वह अपनी ससुराल दिल्ली के शांति कुंज में रह रही थी। पटेलनगर कोतवाली के एसएसआइ दीपक रावत ने जानकारी दी और बताया कि देहरादून के मोहब्बेवाला निवासी कनिका रावत ने तहरीर दी। तहरीर के अनुसार महिला ने बताया कि उसकी शादी मेजर वरुण बिष्ट निवासी शांति कुंज दिल्ली के साथ हुई थी।

महिला का कहना है कि विवाह के ठीक बाद से ही उसके ससुरालजनों ने उसपर दहेज लाने का दबाव बनाया। पहले कुछ दिन तो पति ठीक रहा था मगर धीरे धीरे उसके पति ने भी दहेज के पीछे उसके साथ मारपीट करना शुरू कर दिया। ऐसे में बीती 13 नवंबर 2022 को वह पति के साथ जब देहरादून स्थित अपने मायके आई थी, तब भयानक दृश्य देखने को मिले।

आरोप है कि कई रिश्तेदारों और स्वजनों की मौजूदगी में महिला के पति वरुण बिष्ट ने उसे बुरी तरह से पीटा। पीड़िता ने ये भी आरोप लगाया है कि वरुण बिष्ट के पिता एवं उसकी मां अक्सर उसे दहेज के लिए प्रताड़ित करते हैं। फिलहाल पीड़िता की शिकायत पर पुलिस ने मेजर वरुण बिष्ट, उसके पिता व मां के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।

To Top
Ad