Uttarakhand News

ABP Cvoter एक्जिट पोल में कांग्रेस की हो सकती है उत्तराखंड में वापसी, पूरी जानकारी पढ़ें


Ad
Ad
Ad
Ad

हल्द्वानी: उत्तराखंड में चुनाव होने के बाद 10 मार्च का इंतजार है। 10 मार्च को उत्तराखंड विधानसभा चुनाव की मतगणना होने वाली है। वहीं अब मतगणना से पहले तमाम एक्जिट पोल सामने आने लगे हैं। सबसे पहले हम आपकों ABP Cvoter Uttarakhand Exit Poll के बारे में बताते हैं। हर बार कि तरह इस बार मुकाबला भाजपा और कांग्रेस के बीच है। पिछले चार चुनावों में दोनों ही दलों को दो-दो बार उत्तराखंड चलाने का मौका मिला है।

भाजपा इन चुनावों में 60 के पार का नारा लेकर उतरी थी। और अगर वो सत्ता हासिल करती है तो इतिहास में पहली बार होगा कि उत्तराखंड में कोई दल लगातार दूसरी बार सरकार बनाने में कामयाब हुआ है। दूसरी तरफ साल 2017 में 11 सीट जीतने वाली कांग्रेस सत्ता वापसी की तैयारी कर रही है। परिवर्तन के नाम पर वह जनता के बीच पहुंची थी और एक बात साफ है कि पिछले बार कि तरह इस बार मुकाबला एक तरफा नहीं रहने वाला है।

यह भी पढ़ें 👉  राशन कार्ड सरेंडर करा चुके लोगों को मिलेंगे नए कार्ड, इन योजनाओं के लिए आवेदन शुरू

एबीपी न्यूज सीवोटर ने एग्जिट पोल में कांग्रेस के लिए खुशखबरी सामने आ रही है। कांग्रेस को एग्जिट पोल के नतीजों में 32 से 38 सीटें मिल सकती हैं तो वहीं भाजपा को 26 से 32 सीटें मिल सकती हैं। इसके अलावा आम आदमी पार्टी उत्तराखंड में शन्यू से 2 सीटें मिली हैं तो वही अन्य को 3 से 7 सीटें मिल सकती हैं।

यह भी पढ़ें 👉  बदल रहा है उत्तराखंड, आंगनवाड़ी बहनों को मिला तीलू रौतेली पुरस्कार


एग्जिट पोल के नतीजे 


बीजेपी  26 से 32 सीटें
कांग्रेस  32 से 38 सीटें
आप     0 से 2 सीटें
अन्य     3 से 7 सीटें

Join-WhatsApp-Group
To Top